अजयुछाप ने वृक्षारोपण कार्यक्रम किया

0
97
असम जातियतावादी युवा छात्र परिषद दुमदुमा शाखा,. ने दुमदुमा महाविद्यालय और वीर राघव मोरान सरकारी विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया एवं उपस्थित लोगों को एक एक पौधा दिया गया।

मारवाड़ी युवा मंच प्रगति शाखा ने बताया कि वृक्षारोपण जागरूकता के लिए स्नेहा काबरा और शिखा अग्रवाल ने एक सुंदर वीडियो बनाया जो काफी सराहनीय था। प्रगति शाखा अध्यक्षा शालिनी शारडा और सचिव संतोष जाजू ने सभी को पर्यावरण दिवस पर शुभकामनाएं दी और पेड़ पौधों को लगाने और उनकी देखभाल करने का सुझाव दिया।
 दुमदुमा में वृक्षारोपण से विश्व पर्यावरण दिवस का पालन किया गया
दुमदुमा 5 जून :– आज सम्पूर्ण देश के साथ साथ दुमदुमा मे भी वैश्विक महामारी कोरोना के बीच विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया ।आज रिमझिम बारिश के बीच दुमदुमा अंचल मे विभिन्न समाजिक संगठनों एवं संस्थाओं ने वृक्षारोपण कर पर्यावरण दिवस मनाया। यूं तो हर वर्ष पर्यावरण दिवस पर मारवाड़ी युवा मंच प्रगति शाखा र्वजनिक स्थानों पर वृक्षारोपण करती है ।लेकिन कोरोना महामारी के कारण इस बार प्रगति शाखा कि सदस्याओं ने अपने अपने घरों में गमलों में पौधे लगाकर इसका पालन किया। वही दूसरी ओर विश्वहिन्दू परिषद और बजरंग दल दुमदुमा शाखा ने भी संयुक्त रूप से दुमदुमा के विधायक रूपेश ग्वाला के सहयोग से दुमदुमा अंचल में एक वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया गया। इस उपलक्ष्य में दुमदुमा शिख गुरूद्वारा मे गुरुद्वारा समिति ने धर्मिय परम्परा के अनुसार विधायक का गर्मजोशी से स्वागत किया। तत्पश्चात गुरुद्वारा प्रागंण मे वृक्षारोपण किया गया। इसके बाद दुमदुमा थाने के मे वृक्षारोपण किया गया। जिसमें थाना प्रभारी दिव्य ज्योति दत्त ने सहयोग किया।
 वहीं दूसरी ओर दुमदुमा राईडांग स्थित ए / 68 सि. आर. पि. एफ. सेना वाहिनी ने भी राईडांग अंचल में एक हजार वृक्ष पौधे रोपण किया गया। जामुन, मधुरी, जलपाई, अर्जुन, धुना, भुमरा, लटकु सहित कई पौधों का रोपण किया गया। सि.आर. पि. एफ. के श्री कुमार सिद्धार्थ ने कहा कि सिर्फ वृक्षारोपण करने से नहीं होगा बल्कि इसकी देखभाल कर इसे बड़ा भी करना होगा। तथा वृक्षारोपण से प्रकृति का वायुमंडल भी स्वच्छ रहेगा एवं आक्सीजन मे वृद्धि होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here