फॉलो करें

(अपडेट) चंबल की जमीन से मोदी ने कांग्रेस पर बोला तीखा हमला

18 Views

मुरैना, 25 अप्रैल । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को चंबल की धरती से कांग्रेस पर अब तक का सबसे तीखा हमला बोला। पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि संविधान में स्पष्ट है कि धार्मिक आधार पर किसी को आरक्षण नहीं दिया जा सकता लेकिन कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार ने महापाप की शुरुआत करते हुए पिछड़ा वर्ग में मुसलमानों को भी शामिल कर लिया है।

मुरैना से भाजपा उम्मीदवार शिव मंगल सिंह के समर्थन में आयोजित सभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस एक बार फिर कुर्सी के लिए छटपटा रही है। ये लोग फिर से धार्मिक तुष्टीकरण को मोहरा बना रहे हैं। कांग्रेस के लिए अपना परिवार ही सबकुछ है, जबकि हमारे लिए देश ही सब कुछ है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मप्र के लोगों ने कांग्रेस के समय का वो काला दौर भी देखा है। कांग्रेस की पॉलिसी है, जो देश के लिए सबसे ज्यादा योगदान, मेहनत और समर्पण करे, उसे सबसे पीछे रखो। इसलिए, कांग्रेस ने इतने वर्षों तक सेना के जवानों की वन नेशन वन पेंशन जैसी मांग पूरी नहीं होने दी। हमने सरकार बनते ही इसको लागू किया।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने एमपी को बीमारू राज्यों की लाइन में खड़ा कर दिया था। भाजपा की सरकार ने कांग्रेस के बनाए गड्ढों को भरने के बाद मध्य प्रदेश और चंबल को नई और गौरवपूर्ण पहचान दिलाई है। भाजपा सरकार में हुए विकास को भिंड, मुरैना, ग्वालियर के वो लोग और ज्यादा अनुभव कर रहे हैं, जिन्होंने कांग्रेस का काला दौर देखा है। 4 जून के बाद हमारे तेज तर्रार मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में मध्य प्रदेश का विकास और स्पीड पकडऩे जा रहा है। मोदी ने कहा कि काली सिंध, पार्वती और चंबल लिंक परियोजना से सिंचाई की समस्या का समाधान होगा। ग्वालियर-श्योपुर रेल्वे ट्रैक के लिए 2500 करोड़ रुपये मंजूर किए है। इससे अंचल की तस्वीर बदलेगी।

जय सियाराम के घोष से भाषणों की शुरुआत

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत सियाराम के जयघोष से की। उन्होंने कहा कि मुरैना ने हमेशा उन्हीं का साथ दिया है, जिनके लिए राष्ट्र प्रथम है। आप सबका उत्साह देखकर मैं कह सकता हूं कि मुरैना आज भी न अपने संकल्प से डिगा है और न ही कभी डिगेगा। मुरैना ने मन बना लिया है कि फिर एक बार मोदी सरकार।

एक गोली आती है तो 10 गोली चलती हैं

मोदी ने कहा कि हमने सीमा पर खड़े जवानों की सुविधा की भी चिंता की है। कांग्रेस सरकार ने जवानों के जो हाथ बांध रखे थे, हमनें उन्हें भी खुली छूट दे दी। अगर एक गोली आती है, तो जबाव 10 गोली से होता है। अगर उधर से एक गोला आता है तो इधर से 10 तोपें चलती हैं।

कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश कह रहा है, कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी। आपके हितों की रक्षा के लिए ये मोदी इनके सामने दीवार बनकर खड़ा है। ये गाली-गलौज इसलिए हो रहा है क्योंकि, मोदी 56 इंच का सीना तानकर खड़ा हो गया है। इनके मंसूबे सफल नहीं होंगे, यह मोदी की गारंटी है।

तब राजीव गांधी ने कानून बदल दिया

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार में आई तो देश में इनहेरिटेंस टैक्स लगाएगी। आज देश के सामने पहली बार में एक दिलचस्प तथ्य रख रहा हूं। देश की प्रधानमंत्री बहन इंदिराजी नहीं रहीं तो उनकी प्रॉपर्टी उनकी संतानों को मिलनी थी लेकिन पहले देश में कानून था कि बच्चों को प्रॉपर्टी मिलने से पहले सरकार उसमें से एक हिस्सा ले लेती थी। तब प्रॉपर्टी को बचाने के लिए उस समय के प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने इनहेरिटेंस कानून को समाप्त किया। वहां मामला निपट गया तो फिर सत्ता पाने के लिए ये लोग वही कानून और ज्यादा कड़ाई से वापस लाना चाहते हैं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल