फॉलो करें

अब हिंदू पहले जैसा नहीं, बदल चुके हैं : डॉ. सरमा

39 Views

गुवाहाटी,  मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि अब हिंदू पहले जैसे नहीं रहे। अब हिंदू बदल चुके हैं। भारत में धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण देना कभी भी स्वीकार नहीं किया जा सकता है। यदि राहुल गांधी या लालू यादव मुसलमानों को आरक्षण देना चाहते हैं तो वे पाकिस्तान चले जाएं। मुख्यमंत्री डॉ. सरमा शनिवार को बिहार के सिवान में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि हमारे लिए भारत का संविधान पवित्र धर्म ग्रंथ गीता जैसा है। भारत के संविधान में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति तथा अन्य पिछड़े वर्गों को आरक्षण देने का प्रावधान है। डॉ. राजेंद्र प्रसाद और भीमराव अंबेडकर ने इसमें जो प्रावधान बनाए हैं, भाजपा उसका अक्षरस: पालन करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति तथा ओबीसी को न सिर्फ आरक्षण दिया, बल्कि ओबीसी के लिए आयोग बनाकर उन्हें संवैधानिक दर्जा देने का काम भी किया। उन्होंने कहा कि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने ओबीसी के कोटे से चार फीसदी आरक्षण काटकर मुसलमानों को दिया। भाजपा ऐसा कभी नहीं होने देगी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने भाजपा सरकार की कई योजनाओं की चर्चा की।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल