फॉलो करें

अभाविप ने असम में सैकड़ों स्थानों पर 76वां स्थापना दिवस मनाया

18 Views

गुवाहाटी, । देशभक्ति और राष्ट्रवाद के विचार से 9 जुलाई, 1949 को जन्मे छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) का स्थापना दिवस आज असम में लगभग 100 स्थानों पर विभिन्न कार्यक्रमों के साथ मनाया गया।
गुवाहाटी इकाई की पहल के तहत एक विस्तृत कार्यक्रम के साथ प्रागज्योति सांस्कृतिक परियोजना में सुबह 9 बजे से अभाविप का एक दिवसीय कार्यक्रम शुरू हुआ। इस मौके पर बड़ी संख्या में अभाविप के पदाधिकारी और पूर्व पदाधिकारी भी मौजूद थे। कार्यक्रम में सम्मानित अतिथि के रूप में असम गौरव सम्मान से सम्मानित अनुपम डेका (उद्यमी), पर्यटन निदेशक (आईआरएस) पद्मपाणि बोरा, अभाविप नॉर्थ ईस्ट जोनल ऑर्गेनाइजिंग सेक्रेटरी कमल नयन और अभाविप के राज्य सचिव हेरोल्ड मोहन विशेष रूप से सम्मानित उपस्थित रहे।
अभाविप, गुवाहाटी महानगर समिति ने स्थापना दिवस के अवसर पर गुवाहाटी शहर के 372 विद्यालयों के हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी फाइनल परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्रों को पद्मश्री बिरुबाला राभा पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसके साथ सान्निध्य भुइयां (गायक), डॉ अक्षिता नारायण (युवा उद्यमी), कौशिक नंदन बरुवा (युवा लेखक), प्रीज़ा गोस्वामी (युवा शैक्षिक सलाहकार), अबायब भुयान (यूट्यूबर), कमालिका कश्यप (युवा गायक) को विशेष रूप से सम्मानित किया गया है।
इसके अलावा नलबाड़ी के बरभाग में आयोजित सम्मान समारोह में प्रदेश सांगठन सचिव अनूप कुमार, हाउली में आयोजित सम्मान समारोह में प्रदेश मीडिया प्रमुख जितूमनि कलिता विशेष रूप से उपस्थित थे। साथ ही मंगलदोई, लमडिंग आदि स्थानों पर छात्रों के सम्मान समारोह के माध्यम से अभाविप का स्थापना दिवस मनाया गया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल