फॉलो करें

अभाविप ने बराक घाटी में ही सीयूईटी परीक्षा केंद्र बनाने की मांग की

45 Views

गुवाहाटी,  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) की असम प्रदेश इकाई ने मंगलवार को राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) के निदेशक को एक ईमेल कर मांग की है कि असम की बराक घाटी के छात्रों का बराक में ही पर्याप्त संख्या में सामान्य विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी) परीक्षा केंद्रों की व्यवस्था की जाए। असम की बराक घाटी में तीन जिले कछार, करीमगंज और हैलाकांदी आते हैं। इन जिलों के सभी कॉलेज सिलचर (कछार) में स्थित असम विश्वविद्यालय का हिस्सा हैं, जो एक केंद्रीय विश्वविद्यालय है।

वर्तमान में असम विश्वविद्यालय से संबद्ध सभी कॉलेजों में प्रवेश के लिए सीयूईटी परीक्षा अनिवार्य कर दी गई है, लेकिन जिस क्षेत्र में बड़ी संख्या में कॉलेज हैं, वहां सिलचर में सीयूईटी परीक्षा के लिए केवल एक ही परीक्षा केंद्र है। इसके अलावा अगरतला (त्रिपुरा), मेघालय और गुवाहाटी में बंगाली और ईवीएस के परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। अभाविप ने अपने पत्र में कहा है कि सीयूईटी परीक्षा के लिए छात्रों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

अभाविप ने राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी के निदेशक को पत्र भेजकर बराक घाटी में पर्याप्त परीक्षा केंद्र की व्यवस्था करने और सिलचर में बंगाली और ईवीएस से संबंधित परीक्षाएं आयोजित करने के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए मांग की गयी है।

अभाविप के प्रांत मंत्री हेरोल्ड मोहन ने कहा कि बराक घाटी में पर्याप्त परीक्षा केंद्र न होने के कारण इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में छात्रों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, विशेष रूप से आर्थिक रूप से पिछड़े छात्रों को दूसरे क्षेत्रों में परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। अभाविप ने इस संबंध में अधिकारी से मांग की है कि बराक घाटी में पर्याप्त परीक्षा केंद्र स्थापित करें जिससे छात्रों के लिए सुविधाजनक रहे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल