फॉलो करें

अरुणाचलः खांडू लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

19 Views

इटानगर, 13 जून । अरुणाचल प्रदेश विधानसभा नेता के चुनाव के बाद पेमा खांडू आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। खांडू राज्य में तीसरी बार मुख्यमंत्री का पद भार संभालेंगे।

ज्ञात हो कि बीती रात पेमा खांडू राजभवन पहुंचकर राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) केटी परनायक से राज्य में औपचारिक रूप से नई सरकार बनाने की मांग की। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के अखिल भारतीय अध्यक्ष और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा बीती रात इटानगर के डोनी पोलो हवाई अड्डे पर पहुंचे। हवाई अड्डे पर पेमा खांडू, किरेन रिजिजू, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ब्यूराम वागे और कई पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

राजभवन में पेमा खांडू के साथ पार्टी के अखिल भारतीय नेता रविशंकर प्रसाद, पार्टी के अखिल भारतीय महासचिव तरुण चुग, केंद्रीय संसदीय परिक्रमा मंत्री किरण रिजिजू, दो सांसद (राज्यसभा और लोकसभा) चोना मीन और तापिर गाओ, राज्य चुनाव के पदाधिकारी भी मौजूद थे। और असम सरकार के मंत्री अशोक सिंघल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ब्यूराम वागे सहित कई विधायक शामिल हुए।

राजधानी इटानगर के दोर्जी खांडू कन्वेंशन सेंटर में आज राज्य के अगले मुख्यमंत्री के रूप में पेमा खांडू के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। एक विशाल मंच बनाया गया है। भव्य आयोजन को देखते हुए इटानगर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल