फॉलो करें

अरुणाचल प्रदेश में पेमा खांडू गुरुवार को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

24 Views

इटानगर, अरुणाचल प्रदेश में भाजपा विधायक दल की बैठक में पेमा खांडू को नेता चुन लिया गया है। बाद में खांडू भाजपा विधायकों का समर्थन पत्र लेकर राज्यपाल ले.ज. (सेवानिवृत्त) केटी परनायक से मिले और सरकार बनाने का दावा पेश किया। राजभवन ने पेमा खांडू को मुख्यमंत्री की शपथ लेने के लिए गुरुवार को आमंत्रित किया।

बुधवार को राजधानी इटानगर स्थित दोर्जी खांडू कंवेशन सेंटर में भाजपा विधायकों की बैठक हुई। जिसमें सर्वसम्मति से एक बार फिर से पेमा खांडू को अरुणाचल प्रदेश भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। इसके साथ ही पेमा खांडू के मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया। भाजपा विधायक दल की बैठक में पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक रविशंकर प्रसाद और तरुण चुघ मौजूद रहे। इस बैठक के बाद विधायकों का समर्थन पत्र लेकर पेमा खांडू केंद्रीय पर्यवेक्षक रविशंकर प्रसाद, तरुण चुघ, केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू, राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री चोना मीन सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ राज्यपाल से मुलाकात करने राजभवन पहुंचे और राज्यपाल ले.ज. (सेवानिवृत्त) केटी परनायक के समक्ष भाजपा सरकार बनाने का दावा पेश किया।

राजभवन में राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंपने के बाद मीडिया से बात करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ब्यूराम बागे ने कहा कि आगामी गुरुवार को 11 बजे दोर्जी खांडू कंवेशन सेंटर में शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया है। सरकार के शपथ ग्रहण के आयोजन की व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं।

गुरुवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, असम समेत पूर्वोत्तर के चार मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा, नगालैंड के नेफ्यू रियो, त्रिपुरा के डॉ. माणिक साहा, मणिपुर के एन बीरेन सिंह समेत कई वीआईपी शामिल होंगे।

उल्लेखनीय है कि चुनाव में 60 सदस्यीय अरुणाचल प्रदेश विधानसभा में भाजपा तीन चौथाई से अधिक सीटें जीत कर स्पष्ट बहुमत प्राप्त किया है। चुनाव में भाजपा के 46, एनपीपी के पांच, एनसीपी के तीन, पीपीए दो और कांग्रेस को एक सीट मिली है। मुख्यमंत्री पेमा खांडू की अगुवाई में भाजपा ने अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़कर इस बार इतिहास रच दिया है। राज्य में तीसरी बार भाजपा अकेले बहुमत के साथ सत्ता में आई है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल