अश्विन बने भारत के पहले ऑलराउंडर, जिन्होंने एक पारी में तीन बार 5 विकेट लिया और शतक जमाया

0
668
अश्विन बने भारत के पहले ऑलराउंडर, जिन्होंने एक पारी में तीन बार 5 विकेट लिया और शतक जमाया

नई दिल्ली, एजेंसी। भारतीय टीम के अनुभवी स्पिनर आर अश्विन ने चेन्नई टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ लाजवाब प्रदर्शन किया है। पहली पारी में 5 विकेट झटके के बाद अश्विन ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हए शानदार शतक जमाया। इस ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर इस धुरंधर ने कई पूर्व दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। एक पारी में 5 विकेट लेने के साथ 3 बार शतक बनाने वाले अश्विन पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में अश्विन ने जबरदस्त खेल दिखाया। पहली पारी में भारत ने बल्लेबाजी करते हुए 329 रन बनाए और इंग्लैंड को 134 रन पर ढेर कर दिया। इंग्लैंड के खिलाफ अश्विन ने इस पारी में कुल 5 विकेट चटकाए थे। दूसरी पारी में जब भारतीय टीम मुश्किल में थी तो अश्विन ने बल्ले से कमाल कर दिखाया। 134 गेंद पर 14 चौके और 1 छक्के की मदद से उन्होंने शतक जमाया।

किसी एक टेस्ट मैच में 5 विकेट लेने के साथ शतक बनाने का कमाल कम ही खिलाड़ी कर पाए हैं। 3 बार ऐसा करने वाले अश्विन पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। अश्विन ने गैरी सोबर्स, मुश्ताक अहमद, जैक कालिस और शाकिब अल हसन को पीछे छोड़ दिया है। इन सभी के एक पारी में 5 विकेट लेने के साथ दो बार शतक बनाया था। अश्विन ने तीसरी बार यह कमाल किया है। इयान बॉथम ने सबसे ज्यादा 5 बार यह कमाल किया है।

चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में अश्विन ने 23.5 में 43 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे। इस दौरान उन्होंने 4 मेडन ओवर डाले। इसके बाद दूसरी पारी में अश्विन ने 148 गेंद पर 106 रन की अहम पारी खेली। कप्तान कोहली के साथ मिलकर अश्विन ने सातवें विकेट के लिए बेशकीमती 96 रन जोड़े। वहीं मोहम्मद सिराज के साथ आखिरी विकेट के लिए 47 रन की अहम साझेदारी निभाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here