फॉलो करें

असमिया गमछा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को प्रेरणा देता है: मुख्यमंत्री

41 Views

गुवाहाटी (असम), 06 अप्रैल। मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि असमिया फुलाम गमछा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को प्रेरणा देता है। प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली में भी कार्यक्रम करते हैं तो गले में असमिया गमछा होता है। यहां तक कि कॉविड-19 का वैक्सीन लेने के समय भी प्रधानमंत्री के गले में असमिया गमछा था।

मुख्यमंत्री आज जोरहाट लोकसभा क्षेत्र के तीताबर में भाजपा तथा एनडीए गठबंधन के उम्मीदवार तपन गोगोई के समर्थन में एक विशाल चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ शोणितपुर के निवर्तमान सांसद पल्लब लोचन दास, राज्य की वित्त आदि मामलों की मंत्री अजंता नेओग समेत भाजपा सरकार के कई मंत्री, विधायक तथा अन्य नेता मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के कई प्रधानमंत्री देश में बन चुके हैं। पंडित जवाहरलाल नेहरू से लेकर मनमोहन सिंह तक। इनमें से किसी ने अपने गले में असमिया गमछा नहीं पहना। लेकिन, प्रधानमंत्री मोदी हर समय अपने गले में असमिया गमछा पहनते हैं। यह गमछा हमारी बुनकर माता-बहनों द्वारा तैयार किया जाता है। प्रधानमंत्री असम की माताओं और बहनों को सम्मान देते हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का असम से विशेष लगाव रहा है। यही वजह है कि प्रधानमंत्री बनने के बाद से नरेन्द्र मोदी 26 बार असम आ चुके हैं। प्रधानमंत्री ने असम के लिए एक से बढ़कर एक पुल, सड़कें, ओवर ब्रिज आदि से लेकर घर-घर में रसोई गैस सिलेंडर पहुंचने का काम कर चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी असम को विकास के शिखर पर देखना चाहते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सभी जानते हैं कि नरेन्द्र मोदी का तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बना तय हो चुका है। नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्वगुरु और एक विशाल अर्थव्यवस्था वाला देश बनने जा रहा है। उन्होंने कहा कि 19 अप्रैल को जोरहाट लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी तपन गोगोई को वोट देने से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हाथ और अधिक मजबूत होगा। मुख्यमंत्री ने सभी लोगों से कमल निशान पर वोट देने का आग्रह किया।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने असम सरकार द्वारा चलाई जा रही बसुंधरा, अरुणोदय, लखपति बाईदेओ आदि योजनाओं की चर्चा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के विकास के साथ-साथ देश के गरीब और जरूरतमंद लोगों के कल्याण के लिए इस सरकार ने अनेक कारगर कदम उठाए हैं।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार द्वारा इन 10 वर्षों में असम के लिए लागू की गई बड़ी योजनाओं को भी चर्चा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री अभी हाल ही में गुवाहाटी के खानापाड़ा तथा जोरहाट में लाचित बरफूकन की समाधि के अनावरण के समय अनेक बड़ी-बड़ी परियोजनाओं की घोषणा एवं उद्घाटन कर चुके हैं। प्रधानमंत्री ने काजीरंगा में रात विताकर विश्व का ध्यान काजीरंगा नेशनल पार्क की ओर आकर्षित किया। प्रधानमंत्री ने असम को दुनिया के मानचित्र पर एक विकसित राज्य बनाने की दिशा में हर संभव कार्य किया है। तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी असम के लिए और भी खुलकर कार्य कर सकेंगे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल