असम चुनावः 11 मार्च तक 31.81 करोड़ की नकदी व अन्य सामग्री जब्त

0
713
असम चुनावः 11 मार्च तक 31.81 करोड़ की नकदी व अन्य सामग्री जब्त

गुवाहाटी, 12 मार्च (हि.स.)। केंद्रीय निर्वाचन आयोग की निगरानी में असम में स्वतंत्र, निष्पक्ष और सुरक्षित चुनाव सुनिश्चित करने के लिए, ईसीआई के व्यय निगरानी निर्देशों को लागू करने के लिए चौबीस घंटे सतर्कता बनाए रखी जा रही है।

26 फरवरी से असम पुलिस, राज्य आबकारी विभाग, आयकर विभाग, राजस्व खुफिया निदेशालय, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, फ्लाइंग स्क्वॉड, स्टेटिक सर्विलांस टीमों और अन्य नियामक एजेंसियों के चुनाव की घोषणा के बाद से किसी भी संदिग्ध का पता लगाने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं। इस दौरान राज्य में नकदी, शराब, कीमती सामान, नशीले पदार्थों आदि पर रोक लगाने के लिए लगातार अभियान जारी है।

26 फरवरी से 11 मार्च तक 8.80 करोड़ रुपये नकद धनराशि जब्त किए गए हैं। वहीं 7.68 करोड़ रुपए कीमत की शराब जब्त किए गए हैं। 1.46 करोड़ रुपये के सोने, चांदी के आभूषणों को भी जब्त किए गए हैं। इसके अलावा, लगभग 10.18 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन, गांजा और ब्राउन शुगर जैसी नशीली दवाओं को भी जब्त किया गया। साथ ही विदेशी मूल की सिगरेट, खसखस, प्रतिबंधित टैबलेट्स, जिनका बाजार मूल्य 3.69 करोड़ रुपये कीमत की सामग्री भी जब्त किए गए हैं।

इन सभी जब्त की गयी नगदी व नशीले पदार्थ व प्रतिबंधित सामग्रियों की कुल कीमत 31.81 करोड़ रुपये बतायी गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here