असम प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का भवेश कलिता ने संभाला पदभार

राज्यवासियों और पार्टी के प्रति सेवा के मनोभाव से काम से गणतंत्र को और अधिक मजबूत करने के लिए संकल्पित होना होगा- सीएम

0
130
असम प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का भवेश कलिता ने संभाला पदभार
गुवाहाटी, 29 जून (हि.स.)। असम प्रदेश के नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष भवेश कलिता ने मंगलवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के दौरान औपचारिक रूप से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया। प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने अपने कार्यकाल के अंतिम दिन कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए अपने सफल कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नज्जा, मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा, पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल का आभार ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि मैंने किसी के निचे काम नहीं किया या मेरे निचे किसी ने काम नहीं किया, हम सभी एक साथ मिलकर काम करते थे। इस मानसिकता से पार्टी को एक परिवार के रूप में आगे ले जाने की चेष्टा की।
इस मौके पर नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष भवेश कलिता ने अपने संबोधन में कार्यक्रम में उपस्थित व वर्चुअल तरीके से दिल्ली से कार्यक्रम में उपस्थित केंद्रीय नेताओँ का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वरिष्ठों का आशीर्वाद और कनिष्ठों को प्रेम से साथ लेकर राज्य के प्रत्येक जाति-जनगोष्ठी, सम्प्रदाय व पार्टी को मजबूत बनाने के लिए मिलकर कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य के 42 लाख कार्यकर्ताओं के सहयोग से पार्टी के संगठन को और मजबूत करने के साथ ही सभी क्षेत्र में मुख्यमंत्री डॉ सरमा नेतृत्वाधीन सरकार का समर्थन करेंगे।
सभा में मुख्यमंत्री डॉ सरमा ने कहा कि आज का दिन बेहद पवित्र दिन है। उन्होंने कहा कि नये प्रदेश अध्यक्ष के पदभार ग्रहण करने के साथ ही पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं ने यह महसूस किया है कि भाजपा का इतिहास और एक नये गौरमयी इतिहास को जोड़ेगा। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री सोनोवाल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रंजीत कुमार दास, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सिद्धार्थ भट्टाचार्य समेत अन्य नेताओं के कार्यों को याद करते हुए कहा कि भाजपा का बीज अंकुरित होकर आज एक बटवृक्ष बन चुका है। उन्होंने पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि पार्टी को और अधिक मजबूत बनाने के लिए एक सामान्य कार्यकर्ता के रूप में मैं 24 घंटे काम करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर अपनी सरकार के कार्यों खासकर कोरोना से लड़ने, टीकाकरण आदि पर भी विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री सोनोवाल का विशेष रूप से धन्यवाद ज्ञापन किया।
नई दिल्ली से वर्चुअल तरीके से कार्यकारिणी बैठक को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी संबोधित किया। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने डिब्रूगढ़ से वर्चुअल तरीके से अपने संबोधन में नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष कलिता का अभिनंद करते हुए कहा कि पार्टी उनके नेतृत्व में और अधिक मजबूत होगी। उन्होंने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष के कार्य की भी सराहना की। वहीं मुख्यमंत्री डॉ सरमा के 45 दिनों के कार्यकाल की भी सराहना की।
प्रदेश भाजपा के महासचिव तथा सांसद डॉ राजदीप राय की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के सभी वरिष्ठ व कनिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया। वहीं प्रदेश महासचिव व सांसद तपन कुमार गोगोई ने राजनीतिक प्रस्ताव का पाठ किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here