फॉलो करें

असम : मुख्यमंत्री ने बरपेटा जिले में 624 करोड़ की योजनाओं का किया उद्घाटन व शिलान्यास

35 Views

बरपेटा (असम), । मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने गुरुवार को बरपेटा जिले में 624 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास एवं भूमि पूजन किया। मुख्यमंत्री डाॅ सरमा आज एक दिवसीय दौरे पर बरपेटा जिले में आये।

मुख्यमंत्री डॉ सरमा ने बरपेटा में बहुप्रतिक्षित रोड ओवरब्रिज का उद्घाटन किया। सिमलगुड़ी से बरपेटा रोड तक सड़क विस्तार और सौंदर्यीकरण के मद्देनजर 19 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित रोड ओवरब्रिज का उद्घाटन किया। इसके अलावा मुख्यमंत्री 42 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित बरपेटा रोड फ्लाईओवर, कटाझार से कहिटामा तक 31 करोड़ रुपये से बनी सड़क, 132 करोड़ रुपये से निर्मित 15 जल आपूर्ति परियोजनाएं, 4 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित जिला उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र का आरसीसी भवन एवं 2 करोड़ रुपये की लागत से बने सार्वजनिक पार्क का भी उद्घाटन किया।

वहीं, दूसरी ओर मुख्यमंत्री ने 108 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले सरुखेत्री जिला अस्पताल, 12 करोड़ से बनने वाले सरभोग स्टेडियम, 33 करोड़ रुपये से बनने वाले सरभोग रेलवे फ्लाईओवर, 12 करोड़ से बनने वाले बरपेटा सर्किट हाउस, 13 करोड़ से बनने वाले मुख्यमंत्री उन्नति पाकीपथ निर्माण योजना के तहत दो सड़कें, 154 करोड़ से बनने वाली 37 सड़कों, छह करोड़ से बनने वाले पुल के निर्माण और 5 करोड़ रुपये की लागत से बाढ़ रोकथाम परियोजना की आधारशिला रखी। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने आसोम माला परियोजना 2.0 के तहत 49 करोड़ रुपये की लागत से सर्थेबारी से नगांव तक सड़क के विकास के लिए भूमि पूजन किया।

इस मौके पर राज्य सरकार के मंत्री रंजीत दास, मंत्री रनोज पेगु समेत विधायक एवं बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे। मुख्यमंत्री के बरपेटा आगमन के दौरान एक बाइक रैली के जरिए उनका स्वागत किया गया। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने एक जनसभा को भी संबोधित किया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल