असम में 6394 कोरोना संक्रमित नये मरीज, 92 मरीजों की मौत

0
277
असम में 6394 कोरोना संक्रमित नये मरीज, 92 मरीजों की मौत

गुवाहाटी, 17 मई (हि.स.)। असम में कोरोना संक्रमण की दर काफी तेजी से बढ़ रही है। वहीं मृतकों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। रविवार को आंकड़ों पर नजर डालें तो एक बार लगा कि संभवतः राज्य में संक्रमण की रफ्तार कम होने लगी है, लेकिन सोमवार को फिर से आंकड़ें बेहद डराने वाले सामने आए हैं।

मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा ने सोमवार की रात को ट्वीट कर बताया है कि राज्य में एक दिन में कोरोना संक्रमिंतों की संख्या 6 हजार 394 दर्ज की गयी है।

राज्य में सोमवार को कुल 91 हजार 481 लोगों का टेस्ट किया गया, जिसमें 6 हजार 394 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। राज्य में संक्रमण की दर 6.99 फीसद हो गयी है।

वहीं दूसरी और राजधानी कामरूप (मेट्रो) जिला में एक दिन में संक्रमितों की संख्या 1 हजार 100 दर्ज  गयी है। जबकि मृतकों की कुल संख्या 92 दर्ज हुई है। राज्य में मरीजों के स्वस्थ होने की दर 85.73 प्रतिशत हो गयी है।

राज्य में संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री ने कोरोना की रोकथाम के लिए आगामी शुक्रवार से अंतर जिला परिवहन सेवा को बंद करने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा दिन के 12 बजे से सभी शहर व नगरों के पांच किमी के दायरे में कर्फ्यू लागू किया गया है। जबकि दिन के 11 बजे के बाद सभी दुकानों को बंद करने का सरकार ने निर्देश जारी किया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here