असम सरकार COVID-19 रोगियों के लिए होम आइसोलेशन सुविधा करेगी बंद

0
83
असम सरकार COVID-19 रोगियों के लिए होम आइसोलेशन सुविधा करेगी बंद

गुवाहाटी, May 25, 2021-असम सरकार कोविड-19 रोगियों के लिए होम आइसोलेशन सुविधा को रोकने पर विचार कर रही है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार धीरे-धीरे होम आइसोलेशन बंद करेगी। दूसरी ओर, असम में कोविड-19 प्रेरित कर्फ्यू को 5 जून तक बढ़ा दिया गया है। असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार को असम के धुबरी जिले के अपने दौरे के दौरान यह घोषणा की।

राज्य में कोविड -19 के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए असम में 27 अप्रैल से कर्फ्यू लगा हुआ है। शहरी क्षेत्रों में कर्फ्यू अगले दिन दोपहर 12 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा। दूसरी ओर, ग्रामीण क्षेत्रों में कर्फ्यू शाम 6 बजे के बजाय दोपहर 2 बजे लागू होगा। इसके अलावा, लोगों के अंतर-जिला आवाजाही पर प्रतिबंध भी 5 जून तक बढ़ा दिया गया है।

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने उम्मीद जताई है कि अगले दस दिनों में असम में रोजाना मरने वालों की संख्या में गिरावट आएगी। विशेष रूप से, असम ने सोमवार को 84 कोविड-19 मौतें और 6221 नए मामले दर्ज किए। हालांकि, असम में दैनिक कोविड-19 सकारात्मकता दर में पिछले कुछ दिनों में गिरावट देखी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here