फॉलो करें

आईएसएल 2023-24: खिताबी मुकाबले में आमने-सामने होंगे मोहन बागान, मुम्बई सिटी एफसी

23 Views

कोलकाता, 4 मई । इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 सीजन का रोमांच चरम पर होगा, जब दो सबसे मजबूत प्रतिद्वंद्वी मोहन बागान सुपर जायंट और मुम्बई सिटी एफसी खिताबी मुकाबले में आज शाम कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम में भिड़ेंगे।

15 अप्रैल को इसी मैदान पर ये दोनों टीमें भिड़ी थीं, जिसे 2-1 से जीतकर मोहन बागान ने मुम्बई सिटी एफसी को पीछे छोड़ते हुए आईएसएल विनर्स खिताब अपने नाम किया था। 2020-21 में, मोहन बागान को आईएसएल फाइनल में मुम्बई सिटी एफसी ने 2-1 से हराया था और तब हबास हारने वाली टीम के साथ थे। हालांकि फुटबॉल में हिसाब चुकता करना आम बात है, लेकिन हबास आगे के बारे में सोचते हैं।

शुक्रवार को मोहन बागान के कोच हबास ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मेरे लिए बदला लेने का कोई सवाल ही नहीं है। फुटबॉल इससे आगे का खेल है। हम एक बहुत अच्छे प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेलेंगे। मैं फाइनल को लेकर बहुत खुश और उत्साहित हूं तथा हमें ट्रॉफी जीतने के लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा। हमने अलग-अलग जगहों पर फाइनल खेला है लेकिन अपने घर में अपने समर्थकों के सामने फाइनल खेलना खास है।”

मोहन बागान सुपर जायंट ने सीजन के दूसरे हाफ में शानदार वापसी की और आईएसएल चैम्पियन बनने की ओर कदम बढ़ाया। उन्होंने 48 अंकों के साथ लीग चरण समाप्त किया, जबकि आइलैंडर्स ने 47 अंक बनाए। उन्होंने अपने 22 लीग मैचों में 47 गोल किए, जबकि मुम्बई सिटी एफसी ने 42 गोल दागे। घरेलू टीम के पास जेसन कमिंग्स, दिमित्रियोस पेट्राटोस, मनवीर सिंह और लिस्टन कोलाको के रूप में आक्रामक खिलाड़ी हैं और वे फाइनल में 60,000 फैंस के सामने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए मैदान पर उतरेंगे। फिर भी, हबास सतर्क हैं।

उन्होंने कहा, “फाइनल के लिए कोई भी फेवरिट नहीं है; न ही मैं फाइनल के लिए दावेदार बनना चाहता हूं। पहले मिनट से लेकर आखिरी मिनट के दौरान एक मूव मैच का रुख बदल सकता है। हमें एकाग्रचित रहना होगा। लेकिन, हमारी टीम के पास स्टैंड पर समर्थक होंगे, जो मैदान पर खेलने वाले खिलाड़ियों पर बहुत बड़ा प्रभाव डालेंगे। हम पिछले सीजन से ज्यादा बेहतर हुए हैं। मुम्बई सिटी एफसी ने भी इस अवधि में काफी तरक्की की है। आपको सफल होने के लिए अच्छे खिलाड़ियों के साथ एक मजबूत संगठन की भी जरूरत होती है। आपको उस दिन मैदान पर खिलाड़ियों से मजबूत प्रतिबद्धता की दरकार होती है।”

अप्रैल में आईएसएल 2023-24 के लीग चरण के निर्णायक मुकाबले में मैरिनर्स के हाथों 1-2 से मुम्बई सिटी एफसी हारी थी। उस जीत के दौरान मैरिनर्स बेहद शानदार थे। उनकी तेज गति और खेलने की जुदा शैली के आगे सुदृढ़ दिखने वाले आइलैंडर्स भी डगमगा गए। मुम्बई सिटी एफसी के हेड कोच पीटर क्रेटकी ने निश्चित रूप से उस हार से कुछ सबक सीखे होंगे, और शनिवार को उन पर अमल करने के लिए उत्सुक होंगे।

चेक कोच ने कहा, “हमने पिछले मैच से सीखा है। हम मुकाबले को थोड़ा अलग तरीके से शुरू करने की कोशिश करेंगे। हम पहले मिनट से ही अपनी फुटबॉल खेलेंगे। हम प्रतिस्पर्धा करके जीतने की कोशिश करेंगे। हमने पिछली हार से सबक सीखा है और हम यहां मुकाबला करने, लड़ने और जीत हासिल करने के लिए आए हैं।”

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल