फॉलो करें

आईपीएल: राजस्थान ने लखनऊ को आसानी से किया पस्त, प्लेऑफ में जगह पक्की

15 Views

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में शनिवार को खेले शाम के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने दमदार प्रदर्शन करते हुए एक और शानदार जीत दर्ज की. लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान केएल राहुल के 76 रन की बदौलत 5 विकेट पर 196 रन का स्कोर खड़ा किया था. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेल 3 विकेट गंवाकर 19वें ओवर में जीत दिलाई. इस जीत के साथ ही उनकी टीम ने प्लेऑफ का टिकट पक्का कर लिया है.

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने लखनऊ से मिले 197 रन के लक्ष्य का पीछा दमदार तरीके से किया. इसे कप्तान संजू सैमसन और युवा ध्रुव जुरेल की फिफ्टी ने आसान बनाया. टीम को यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने अच्छी शुरुआत दिलाई. बटलर 34 जबकि यशस्वी 24 रन बनाकर आउट हुए. रियान पराग 14 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. ध्रुव जुरेल ने कप्तान के साथ मिलकर टीम को जीत तक पहुंचाया.

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने एक बेहद शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 5 विकेट पर 196 रन का स्कोर खड़ा किया जिसमें केएल राहुल की पारी अहम रही. 48 बॉल पर 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 76 रन बनाए. इसके अलावा दीपक हुड्डा ने 31 बॉल पर 7 चौके लगाकर 50 रन बनाए.

राजस्थान की टीम प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. 9 मैच खेलने के बाद इस टीम ने 8 में जीत हासिल करते हुए 16 अंक हासिल कर लिए हैं. संजू सैमसन की टीम अकेले है जिसने इस मुकाम को हासिल किया है. इसके अलावा नीचे की 4 टीमें कोलकाता नाइटराइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स 10-10 अंकों पर है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल