फॉलो करें

आईपीएल: सनराइजर्स हैदराबाद ने आखिरी मैच में पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हराया

23 Views

नई दिल्ली. सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 में अपनी विस्फोटक बैटिंग के दम पर विरोधियों को धूल चटाने का सिलसिला जारी रखते हुए आखिरी मैच में भी जीत दर्ज की. हैदराबाद में खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स ने अभिषेक शर्मा समेत बाकी बल्लेबाजों की धुआंधार पारियों के दम पर पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हरा दिया.

हैदराबाद के उप्पल स्टेडियम में ये इस सीजन का आखिरी मैच था. इसी मैदान पर हैदराबाद का पिछला मैच बारिश से धुलने के बाद इस मैच पर फैंस की नजरें थीं क्योंकि इसके बाद सनराइजर्स दोबारा इस मैदान पर नहीं लौटेगी. ऐसे में इस सीजन के अपने आखिरी लीग मैच में भी घरेलू फैंस के सामने पैट कमिंस की टीम ने वैसा ही प्रदर्शन किया, जैसा इस पूरे सीजन में देखने को मिला था.

टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो चुकी पंजाब किंग्स ने इस आखिरी मैच में जीत के साथ सीजन खत्म करने की उम्मीद की थी और इसके लिए बल्लेबाजों ने प्रदर्शन भी कुछ वैसा ही किया. प्रभसिमरन सिंह (71) और इस बार ओपनिंग के लिए उतरे अथर्व ताइडे (46) ने तेज शुरुआत दिलाई और 9 ओवरों में 97 रन कूट दिए. ताइडे के आउट होने के बाद प्रभसिमरन को राइली रूसो (49) का साथ मिला और दोनों ने 15वें ओवर में टीम को 150 रनों के पार पहुंचा दिया.

बस यहीं पर टीम की पारी लड़खड़ाने लगी और 36 रनों के अंदर टीम ने 4 बड़े विकेट गंवा दिए. ऐसे में इस मैच के लिए कप्तान बनाए गए विकेटकीपर जितेश शर्मा मैदान पर उतरे. इस सीजन में पूरी तरह नाकाम रहे जितेश ने इस मौके पर अपने बल्ले का दम दिखाया और सिर्फ 15 गेंदों में ताबड़तोड़ 32 रन (नॉट आउट) जड़कर टीम को 215 रनों के दमदार स्कोर तक पहुंचाया. सनराइजर्स के लिए टी नटराजन ने 4 ओवरों में 33 रन देकर 2 विकेट लिए.

सनराइजर्स की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही और सबको चौंकाते हुए अर्शदीप सिंह ने पारी की पहली बॉल पर ही विस्फोटक बल्लेबाज ट्रेविस हेड को बोल्ड कर दिया. ऐसे वक्त में क्रीज पर उतरे राहुल त्रिपाठी (33), जिनका इस सीजन में ये तीसरा ही मैच था. त्रिपाठी ने ज्यादा वक्त लिए बिना ही हमला बोल दिया और फिर अभिषेक ने भी मोर्चा संभाल लिया. दोनों ने सिर्फ 29 गेंदों में 72 रनों की पार्टनरशिप की. सनराइजर्स ने पावरप्ले के अंदर ही 84 रन कूटकर आसान जीत की नींव तैयार कर दी थी.

अभिषेक (66 रन, 28 गेंद) इसके बाद भी पंजाब के गेंदबाजों पर हावी रहे और सिर्फ 21 गेंदों में उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. अभिषेक जब 11वें ओवर की पहली बॉल पर आउट हुए, तब हैदराबाद का स्कोर 129 रन हो चुका था. यहां से नीतीश रेड्डी (37) और हेनरिख क्लासन (42) ने स्कोर को आगे बढ़ाया. दोनों ने तेजी से 47 रनों की साझेदारी कर जीत पर मुहर लगा दी थी. हालांकि, पंजाब के गेंदबाजों ने हैदराबाद के 6 विकेट गिराए, लेकिन फिर भी सनराइजर्स ने 19.1 ओवरों में ही ये लक्ष्य हासिल कर शानदार जीत दर्ज की.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल