फॉलो करें

आज तक कुल 753 अवैध हथियार जब्त हुए

24 Views

इटानगर, 17 अप्रैल । अरुणाचल प्रदेश राज्य मुख्य चुनाव अधिकारी पवन कुमार सइन ने राज्य में एक साथ हो रहे लोक सभा और विधान सभा चुनाव की तैयरियों के बारे में बताते हुए कहा कि राज्य में जांच के दौरान आज तक कुल 753 अवैध हथियार जब्त किए गए हैं।

आज इटानगर के निर्वाचन भवन में मीडिया को संम्बोधित करते हुए मुख्य चुनाव अधिकारी पवन कुमार सइन ने बताया कि हमने राज्य में शान्ति पूर्वक चुनाव कराने का निर्णय लेते हुए राज्य के लोगों को अपने-अपने हथियारों को जिला प्रशासन में सौंपने के निर्देश के अनुसार आज 100 प्रतिशत लोगों ने अपने-अपने हथियारों को जमा कर दिया है। इस कमयाबी के लिए उन्होंने सभी जिला प्रशासन और अधिकारियों की प्रशंसा की। लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह राज्य में पहली बार 100 प्रतिशत लाइसेंस वाले बंदूक जमा हुए हैं।

आगामी 19 अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए पूरी तैयारी हो रही है, मतदान दल अपने-अपने मतदान केन्द्र की ओर रवाना भी हो रही है, आज तक कुल 124 दल ने मतदान के सारे समानों के साथ अपने मतदान केन्द्र के लिए पैदल निकल चुके हैं, ताकि समय पर अपने मतदान केन्द्र पहुंच सके। राज्य चुनाव आयोग के अनुसार पूरे राज्य में कुल 2,226 मतदान केंद्र है।

वहीं चुनावी जांच के दौरान 8 करोड़ रुपए से अधिक, 4 करोड़ से अधिक दारु, ड्रग्स आदि जब्त किया है।

राज्य में कुल 36 चुनाव से संम्बध घटनाएं हुई हैं, जिसमें कुल 199 लोगों की गिरफ्तारी हुई, 33 लोगों को घायल हुए और 166 लोगों की पहचान करते हुए चैतवनी दी गई है।

चुनाव अधिकारी के निर्देश का पालन नहीं करने और अपने कर्तव्य नहीं निभाने पर एक जूनियर इंजीनियर को नौकरी से निलंबित भी किया गया है।

राज्य में चुनाव के दौरान हो रही कानून व्यवस्था को देखते हुए जरुरतमंद क्षेत्र के सुरक्षा बलों की संख्या को बढ़ा दिया गया है।

उन्होंने यह भी बताया कि हर दिन आदर्श आचार संहिता अनुपाल की शिकायतें मिलती रहती हैं और आज कुल 33 शिकायतें मिली है। जिस पर करवाई भी कर रही है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल