फॉलो करें

आधार की समस्या का 6 महीने में होगा समाधान: मुख्यमंत्री

23 Views

चिरांग (असम),  मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने आश्वासन दिया कि एनआरसी अद्यतन के सिलसिले में जिन लोगों के बायोमेट्रिक हेल्डअप किए जा चुके हैं, उन्हें 6 महीने के अंदर ठीक कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके बाद आधार बनाने में किसी को दिक्कतें नहीं होंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव समाप्त होने के 6 महीने के अंदर डी वोटर, भूमि का पट्टा आदि की समस्याएं सुलझा दी जाएंगी। उन्होंने दोहराया कि जिन परिवारों में अरुणोदय योजना का लाभ नहीं मिला है उन सभी परिवारों को चुनाव के बाद इससे जोड़ दिया जाएगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि बिजनी में अस्पताल, कॉलेज आदि खोले जाएंगे।

मुख्यमंत्री आज चिरांग जिले के बिजनी में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के सिलसिले में जियो टैग को लेकर होने वाली परेशानियों को दूर कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि महिला स्वयंसेवी गुटों को प्रधानमंत्री आवास योजना के जियो टैग का अधिकार दिया जाएगा।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने दोहराया कि मैट्रिक पास करने वाले सभी छात्रों का कॉलेज में दाखिला निःशुल्क किया जाएगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि छात्राओं को कॉलेज में दाखिला लेने के बाद उनके खाते में 10 हजार रुपए सरकार जमा करा देगी। उन्होंने कहा कि साइकिल और स्कूटी दिए जाने की योजना भी जारी रहेगी।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने केंद्र तथा राज्य सरकार द्वारा विकास तथा जनहित में किए जा रहे कई कार्यो की चर्चा की। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे विकास की जारी प्रक्रिया को चालू रखने के लिए एनडीए प्रार्थी को वोट दें।

इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ राज्य के ग्रामीण विकास आदि मामलों के मंत्री रंजीत दास, राज्यसभा सांसद भुवनेश्वर कलिता समेत कई नेता मंच पर मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने आज तीसरे चरण के चुनाव वाले क्षेत्रों में कई जनसभाएं संबोधित की। उल्लेखनीय है कि असम की चार सीटों पर 7 मई को लोकसभा के तीसरे और अंतिम चरण का मतदान होना है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल