फॉलो करें

आरपीएफ ने 173 दलालों और 437 चोरों को पकड़ा

25 Views

गुवाहाटी, । पूर्वोत्तर सीमा रेलवे की रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) दलालों की सक्रियता को नियंत्रित करने के लिए नियमित रूप से अभियान चला रही है। पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने रविवार को बताया कि हाल ही में 23 से 25 अप्रैल तक ज़ोन में किए गए जांच अभियान में आरपीएफ ने 02 दलालों को पकड़ा और उनके पास से 17 हजार रुपये से अधिक मूल्य के रेल टिकट बरामद किए। इसी अवधि के दौरान यात्रियों के सामान की चोरी में शामिल एक व्यक्ति को भी पकड़ा।

2023-24 की अवधि के दौरान पूसीरे की आरपीएफ ने 173 दलालों को पकड़ा। आवश्यकतानुसार सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) और स्थानीय पुलिस स्टेशनों के कर्मियों के सहयोग से छापेमारी की गई। जांच अभियान और छापेमारी के दौरान 22.81 लाख (लगभग) रुपये के 1179 टिकट बरामद किए गए। साथ ही, 2023-24 की अवधि के दौरान यात्रियों के सामान की चोरी में शामिल होने के मामले में 437 लोगों को गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए सभी व्यक्तियों पर रेलवे अधिनियम की संबंधित धारा के तहत मुकदमा चलाया गया।

23 अप्रैल की एक घटना में, डालखोला की आरपीएफ टीम ने पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर में स्थित ‘मुखलेश ट्रैवल्स सर्विस’ पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया। छापेमारी के दौरान टीम ने 13,820 रुपये के 05 ई-टिकट बरामद किए और इस मामले में एक दलाल को पकड़ा। आगे की कार्रवाई के लिए डालखोला पोस्ट पर रेलवे अधिनियम की धारा 143 के तहत मामला दर्ज किया गया। 24 अप्रैल को एक अन्य अभियान में, अलीपुरद्वार आरपीएफ टीम ने एक दलाल को पकड़ा और लगभग 3,440 रुपये के 01 रेलवे टिकट बरामद किए। आगे की कार्रवाई के लिए रेलवे अधिनियम की धारा 143 के तहत आरपीएफ पोस्ट/न्यू कूचबिहार में एक मामला दर्ज किया गया।

25 अप्रैल को कटिहार आरपीएफ टीम ने कटिहार जीआरपी टीम के साथ संयुक्त रूप से कटिहार रेलवे स्टेशन पर जांच कर एक व्यक्ति को पकड़ा और उसके पास से चोरी का एक मोबाइल फोन बरामद किया। बाद में पकड़े गए व्यक्ति को बरामद मोबाइल के साथ आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए संबंधित जीआरपी प्रभारी को सौंप दिया गया।

रेलवे टिकटों की अनधिकृत और अवैध खरीद पर कड़ी निगरानी रखने के अलावा, पूसी रेलवे की आरपीएफ यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के अपने कार्य के अलावा रेल उपयोगकर्ताओं को सेवा और सहायता प्रदान करने के लिए हमेशा तत्पर है। पूसी रेलवे प्राधिकरण यात्रियों से अनुरोध करता है कि वे ट्रेन यात्रा के दौरान विभिन्न प्रकार की समस्याओं से बचने के लिए उचित टिकट के साथ ही अपनी यात्रा करें। रेल यात्रियों को अपनी रेल यात्रा के दौरान कोई भी समस्या आने पर 139 (टोल-फ्री) पर डायल कर सकते हैं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल