फॉलो करें

आर्सेनल को हराकर यूईएफए चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में पहुंचा बायर्न म्यूनिख

22 Views

बर्लिन, 18 अप्रैल। जोशुआ किमिच के एकमात्र गोल की मदद से बायर्न म्यूनिख ने बुधवार को दूसरे चरण में आर्सेनल को 1-0 (कुल मिलाकर 3-2) से हराकर यूईएफए चैंपियंस लीग के अंतिम चार में प्रवेश किया।

बायर्न म्यूनिख ने घरेलू दर्शकों के सामने शानदार शुरुआत की। मैच के शुरुआती मिनट में हैरी केन गोल करने के बेहद करीब थे, लेकिन उनका शॉट गोलपोस्ट से चूक गया। इसके बाद दोनों टीमों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए गोल करने के कई मौके बनाए, लेकिन सफलता नहीं मिली और पहला हॉफ गोल रहित समाप्त हुआ।

बायर्न ने दूसरे हाफ में जोरदार शुरुआत की। लियोन गोरेत्ज़का ने हेडर के जरिये गोल करने की कोशिश की, लेकिन उनका शॉट गोलपोस्ट से टकरा कर वापस आया, जिसपर राफेल गुएरेइरो ने रिबाउंड शॉट मारा, हालांकि यह शॉट बेकार गया और गेंद बाएं गोल पोस्ट के ऊपर से निकल गई।

मैच के 63वें मिनट में आखिरकार जोशुआ किमिच ने बेहतरीन गोल करते हुए बायर्न को 1-0 की बढ़त दिला दी और अंत में यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ। इस जीत के साथ ही बायर्न ने 2020 के बाद अपने पहले सेमीफाइनल में प्रवेश किया, उसी वर्ष जब उसने चैंपियंस लीग ट्रॉफी जीती थी। सेमीफाइनल में बायर्न म्यूनिख का सामना रियल मैड्रिड से होगा।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल