फॉलो करें

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ब्रायडन कार्स पर सट्टेबाजी का आरोप, लगा तीन महीने का बैन

17 Views

लंदन. इंग्लैंड और डरहम के तेज गेंदबाज ब्रायडन कार्स को सट्टेबाजी करने के लिए क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से 3 महीने के लिए बैन कर दिया गया है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें 2017 से लेकर 2019 तक 303 सट्टे लगाने का दोषी पाया है. इसके बाद बोर्ड की एंटी करप्शन बॉडी ने जांच के बाद उन्हें 16 महीने की सजा दी थी, जिसमें उन्हें 13 महीने के लिए निलंबित कर दिया था. अब वो 28 अगस्त तक कोई भी क्रिकेट नहीं खेल सकते हैं. कार्स ने जांच में सहयोग करते हुए अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को स्वीकार कर लिया है. हालांकि, ये भी खुलासा हुआ है कि कार्स केवल उन्हीं मैचों में सट्टेबाजी करते थे, जिनमें वो नहीं खेलते थे.

ब्रायडन कार्स ने 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू किया था. इसके बाद से वो 14 वनडे और 3 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं. वनडे में उन्होंने 15 विकेट तो टी20 में 4 विकेट चटकाए हैं. कार्स को इंग्लैंड ने 2023 की वनडे वर्ल्ड कप टीम में भी रखा था. जेम्स एंडरसन के रिटायरमेंट के बाद वो वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट में भी डेब्यू करने वाले थे. अब 28 मई से 28 अगस्त तक बैन लगने के कारण वो इससे चूक जाएंगे. कार्स ने अपनी गलतियों की पूरी जिम्मेदारी ली और कहा कि हालांकि ये काम उन्होंने कई साल पहले किया था, इसके बावजूद वो इसके लिए बोर्ड के सामने कोई भी बहाना नहीं बनाना चाहते हैं. उन्होंने ECB, डरहम क्रिकेट और पीसीए को समर्थन के लिए धन्यवाद भी कहा. कार्स ने आगे कहा कि बैन के दौरान वो वापसी के लिए कड़ी मेहनत करेंगे.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ब्रायडन कार्स के मामले में बैन का समर्थन किया. बोर्ड ने कहा कि वो इस तरह मामले को बहुत ही गंभीरता से लेता है और किसी भी तरीके से क्रिकेट में भ्रष्टाचार को बढ़ावा नहीं देता है. बोर्ड ने बताया कि कार्स ने अपने गलतियों को मान लिया और इस पर अफसोस भी जताया है. इसके अलावा पिछले पांच सालों में अपनी जिम्मेदारी को अच्छी तरह से निभाया है. बोर्ड ने कार्स को लेकर संतुष्टि जताते हुए, दूसरे क्रिकेटर्स को इससे सीख लेने को भी कहा है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल