फॉलो करें

इजराइली सेना का फिलिस्तीनियों पर हमला, 19 की मौत, आटे लेने के लिए लाइन में खड़े लोगों पर मशीन गन से फायरिंग

51 Views

गाजा. इजराइली सेना ने एक बार फिर खाना लेने पहुंचे फिलिस्तीनियों पर फायरिंग की है. ताजा हमले में 19 लोगों की मौत हो गई. अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा सिटी के अल-कुवैत एड पॉइन्ट पर भूख से तड़प रहे सैकड़ों फिलिस्तीनी आटा लेने के लिए लाइन में खड़े थे. तभी इजराइली सैनिकों ने मशीन गन से फायरिंग शुरू कर दी.

इजराइल ने इस खबर को खारिज किया है. इजरायली सेना का कहना है कि सैनिकों ने खाना लेने पहुंचे फिलिस्तीनियों पर हमला नहीं किया. हालांकि इजराइल पहले भी कई बार राहत सामग्री लेने पहुंचे फिलिस्तीनियों पर हमला कर चुका है. इन हमलों में अब तक 400 लोगों की मौत हुई है.

10 दिन पहले इजराइल ने लोगों पर एयर स्ट्राइक की थी

13 मार्च को गाजा के अल-नुसीरत कैंप के पास बने एड डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर (सहायता वितरण केंद्र) पर इजरायल ने एयर स्ट्राइक कर दी. इस दौरान 8 लोगों की मौत हो गई. वहीं, नॉर्थ गाजा के एक एड पॉइंट पर खाना लेने पहुंचे फिलिस्तीनियों पर इजराइली सैनिकों ने गोली चला दी. इस दौरान 21 लोग मारे गए. न्यूज के मुताबिक, दोनों हमलों में कुल 29 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई.

इजरायली सैनिकों ने कहा था- इनसे खतरा महसूस हुआ था

इजरायली सैनिकों ने 29 फरवरी को खाना लेने पहुंचे गाजा के लोगों पर फायरिंग कर दी थी. न्यूज के मुताबिक, इस दौरान 112 फिलिस्तीनी मारे गए थे. 760 लोग घायल हुए थे. इजराइली सेना ने कहा था- सैनिकों ने भीड़ पर इसलिए फायरिंग की क्योंकि उन्हें लोगों से खतरा महसूस हुआ. एक चश्मदीद ने बताया था- अल नाबुल्सी शहर में राहत सामग्री से भरा एक ट्रक पहुंचा था.

लोगों ने इसे घेरना शुरू कर दिया. ट्रक के पास ही इजराइली सेना के टैंक और सैनिक खड़े थे. लोग उनकी तरफ भी बढऩे लगे. इतने में सैनिकों ने फायरिंग शुरू कर दी. भगदड़ मच गई.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल