फॉलो करें

इटली के जेनिक सिनर ने किया उलटफेर, जोकोविच को हराकर पहुंचे फाइनल में

33 Views

मेलबर्न. इटली के जेनिक सिनर ने 2024 का सबसे बड़ा उलटफेर कर ऑस्ट्रेलियन ओपन को दिलचस्प बना दिया है. जेनिक सिनर ने टॉप सीड नोवाक जोकोविच को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 के फाइनल में जगह बना ली है. इसके साथ ही दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का एक और ग्रैंडस्लैम जीतने का सपना टूट गया है. 22 साल के सिनर पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम फाइनल में पहुंचे हैं. फाइनल में  उनका मुकाबला डेनिल मेदवेदेव या एलेक्जेंडर ज्वेरेव से हो सकता है.

24 ग्रैंडस्लैम विनर नोवाक जोकोविच और जेनिक सिनर के बीच ऑस्ट्रेलियन ओपन  के पुरुष सिंगल्स का पहला सेमीफाइनल रॉड लेवर एरेना में हुआ. नोवाक के फैंस को उम्मीद थी कि यह स्टार खिलाड़ी चौथी वरीयता प्राप्त सिनर को हराकर फाइनल में जगह बना लेगा. ऐसा नहीं हुआ. सिनर ने सर्बियाई खिलाड़ी के फैंस की ऐसी सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

खिताब के सबसे बड़े दावेदार नोवाक जोकोविच शुक्रवार को पूरी तरह बेरंग दिखे. अगर यह कहा जाए कि यह उनके करियर के उन चंद मुकाबलों में से एक रहा, जिसमें वे कभी भी जीत की ओर बढ़ते नहीं दिखे, तो गलत नहीं होगा. जेनिक सिनर ने नोवाक जोकोविच को 6-1, 6-2, 7-6 (8-6), 6-3 से हराया. जेनिक सिनर ने इसके साथ ही नोवाक से विंबलडन सेमीफाइनल की हार का बदला भी ले लिया है. नोवाक ने पिछले साल सिनर को हराकर विंबलडन फाइनल में जगह बनाई थी.

खेलप्रेमी जानते हैं कि सर्बिया के नोवाक जोकोविच टेनिस जगत के सबसे सफल खिलाड़ी हैं. उन्होंने 16 साल के करियर 24 ग्रैंडस्लैम खिताब (सिंगल्स) जीते हैं, जो दुनिया में सबसे अधिक हैं. इन 24 खिताब में 10 तो ऑस्ट्रेलियन ओपन के ही हैं. सबसे अधिक ग्रैंडस्लैम सिंगल्स खिताब जीतने के मामले में राफेल नडाल (22) दूसरे और रोजर फेडरर (20) तीसरे नंबर पर हैं.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल