फॉलो करें

ईपीआईएल के पूर्वोत्तर क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा गुवाहाटी ब्लाइंड हाई स्कूल में स्वच्छता विषय पर “भाषण प्रतियोगिता” का आयोजित

39 Views
भारत सरकार के विशेष अभियान 3.0 के एक भाग के रूप में, ईपीआई के पूर्वोत्तर क्षेत्रीय कार्यालय, गुवाहाटी ने दिनांक 14 अक्टूबर 2023 (शनिवार) को गुवाहाटी ब्लाइंड हाई स्कूल, लताकाटा, गुवाहाटी में “स्वच्छता” विषय पर “भाषण प्रतियोगिता” का आयोजन किया। विशेष अभियान 3.0 आधिकारिक तौर पर दिनांक 15 सितंबर 2023 को प्रारंभिक चरण के साथ शुरू हुआ, जिसमें स्वच्छता लक्ष्यों को निर्धारित किया गया। अभियान का कार्यान्वयन चरण दिनांक 02 अक्टूबर 2023 को शुरू हुआ और दिनांक 31 अक्टूबर 2023 तक जारी रहेगा। इस अवसर पर, कार्यक्रम के “मुख्य अतिथि” के रूप में दैनिक पूर्वोदय के संपादक रविशंकर रवि उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरुआत गणमान्य व्यक्तियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन और राष्ट्रगान के गायन से हुई। अपर महाप्रबंधक-वित्त, अमित गोयल ने मुख्य अतिथि का असमिया फुलाम गमोशा से स्वागत  किया। उन्होंने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए मुख्य अतिथि के प्रति आभार व्यक्त किया। अपर महाप्रबंधक-तकनीकी, बिदुर हलदर ने स्कूल की प्रिंसिपल निरुपमा भट्टाचार्य को असमिया फूलम गमोशा से सम्मानित किया। मुख्य अतिथि ने अपने सम्बोधन मे कहा कि उन्हे गुवाहाटी ब्लाइंड हाई स्कूल में आकर बहुत कुछ सीखने का मौका मिला। विशेष छात्रों ने स्वच्छता पर अपनी राय रखी, गीत गाए और साबित किया कि जिंदगी लगातार आगे बढ़ने के लिए है। मुख्य अतिथि ने इस विद्यालय में स्वच्छता विषय पर छात्रों के लिए प्रतियोगिता का आयोजन करने के लिए इंजीनियरिंग प्रोजेक्ट्स (ई) लिमिटेड को धन्यवाद दिया। भाग लेने वाले छात्रों को दो समूहों में विभाजित किया गया था। कक्षा 1 से V तक के छात्र समूह-1 का हिस्सा थे और कक्षा VI से X तक के छात्र समूह-II का हिस्सा थे। समूह-I में ध्रुबजीत बर्मन, लिज़ा शर्मा और जानुका देवी को क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। वहीं समूह-II में नबामिता हलोई, नीलाक्षी नाथ और जिंकू कलिता को क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। पूर्वोत्तर क्षेत्रीय कार्यालय, गुवाहाटी और इसके नियंत्रित साइट कार्यालयों में तैनात कर्मचारियों ने छात्रों के कल्याण के लिए रुपये 50,000 (पचास हजार रुपये) का योगदान दिया।
 कार्यक्रम का आयोजन एवं संचालन शैलेश शर्मा, प्रबंधक-मानव संसाधन द्वारा किया गया। रोहन मंडल, प्रबंधक-आईटी ने भी कार्यक्रम के आयोजन में योगदान दिया। शैलेश शर्मा ने इस कार्यक्रम में सहयोग एवं मार्गदर्शन देने के लिए क्षेत्रीय प्रभारी समिक मिस्त्री के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने इस कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए प्रिंसिपल, टीचिंग स्टाफ और छात्रों को भी धन्यवाद दिया। स्कूल की प्रिंसिपल निरुपमा भट्टाचार्य ने ईपीआईएल कर्मचारियों को उनके उदार योगदान के लिए धन्यवाद दिया और इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए ईपीआईएल प्रबंधन के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में ईपीआईएल के वरिष्ठ प्रबंधक त्रिभुवन यादव एवं अन्य कर्मचारी उपस्थित थे। छात्रों ने प्रतियोगिता में उत्साह एवं उमंग के साथ भाग लिया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल