फॉलो करें

उत्तरप्रदेश : स्टेशन मास्टर को आ गई नींद, हरी झंडी के इंतजार में आधे घंटे खड़ी रही ट्रेन

9 Views

नई दिल्ली. भारत में ट्रेन कई बार खराब मौसम की वजह से ट्रेनें घंटों तक किसी जगह खड़ी रह जाती हैं. लेकिन आगरा मंडल के एक छोटे से स्टेशन पर एक ट्रेन को इसलिए आधे घंटे तक खड़ा रहना पड़ा, क्योंकि वहां के स्टेशन मास्टर को नींद आ गई थी और उस ट्रेन को झरी झंडी दिखाने वाला वहां कोई नहीं था. यह घटना उत्तर प्रदेश में इटावा के पास उदी मोड़ रेलवे स्टेशन पर की है, जहां पर स्टेशन मास्टर के ड्यूटी के दौरान सो जाने के कारण पटना-कोटा एक्सप्रेस ट्रेन करीब आधे घंटे तक हरी झंडी का इंतजार करती रही. यह स्टेशन आगरा मंडल के अंतर्गत आता है. इस घटना को गंभीरता से लेते हुए आगरा रेलवे मंडल ने स्टेशन मास्टर से इस लापरवाही का कारण बताने को कहा है, जिसके परिणामस्वरूप कोई अप्रिय घटना हो सकती थी.

आगरा रेलवे मंडल ने कहा, ‘हमने स्टेशन मास्टर को आरोप पत्र जारी किया है और अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है.’ रेलवे अधिकारियों ने कहा कि उदी मोड़ रेलवे स्टेशन इटावा से पहले आने वाला एक छोटा, लेकिन महत्वपूर्ण स्टेशन है क्योंकि आगरा के साथ-साथ झांसी से प्रयागराज की ओर जाने वाली ट्रेन भी इस स्टेशन से गुजरती हैं.

सूत्रों के मुताबिक, ट्रेन के लोको पायलट को स्टेशन मास्टर को जगाने के लिए कई बार हॉर्न बजाना पड़ा ताकि वह ट्रेन को गुजरने के लिए हरी झंडी दे सके. एक सूत्र ने कहा, ‘स्टेशन मास्टर ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है और चूक के लिए माफी मांगी है.’ उन्होंने कहा कि वह स्टेशन पर अकेला था, क्योंकि उनके साथ ड्यूटी पर तैनात ‘प्वाइंट्समैन’ पटरी के निरीक्षण के लिए गया था.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल