फॉलो करें

उद्धव की शिवसेना की थीम सॉन्ग में भवानी शब्द हटाने के लिए चुनाव आयोग ने दिया नोटिस, ठाकरे बोले-नहीं हटाएंगे

22 Views

मुंबई. शिवसेना यूबीटी के थीम सांग से भवानी शब्द के इस्तेमाल पर चुनाव आयोग ने आपत्ति जताते हुए नोटिस जारी किया है. चुनाव आयोग के नोटिस पर बिफरे शिवसेना यूबीटी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने साफ तौर पर कहा कि वह अपने थीम सॉन्ग से भवानी शब्द नहीं हटाएंगे, आयोग को जो करना है करे. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को पहले पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर कार्रवाई करना चाहिए, फिर किसी पर करे.

लोकसभा चुनाव के पहले शिवसेना यूबीटी ने अपना थीम सॉन्ग बीते 16 अप्रैल को लांच किया था. इस गीत में वीर रस पर आधारित इस गीत में भवानी शब्द का भी प्रयोग किया गया है. चुनाव आयोग ने इस शब्द पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि भवानी शब्द हिंदू देवी से जुड़ा हुआ शब्द है. इलेक्शन में इस तरह के धार्मिक नारे का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता इसलिए शिवसेना, को भवानी शब्द अपने थीम सॉन्ग से हटाना होगा.

चुनाव आयोग पर लगाया पक्षपातपूर्ण व्यवहार करने का आरोप

पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह, धार्मिक आधार पर वोट मांग रहे हैं तो चुनाव आयोग को नहीं दिख रहा है. मैं तो धर्म नाम पर वोटों की भीख नहीं मांग रहा, लेकिन उसे आपत्ति हो गई. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जय बजरंग बली बोलकर वोट देने की बात कही. शाह लगातार मुफ्त में राम मंदिर दर्शन कराने की बात करते रहे. मैंने शिकायत भी की, लेकिन चुनाव आयोग ने कार्रवाई तो दूर मेरे लेटर का जवाब तक नहीं दिया.

पूर्व मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा हमने भाजपा की तरह हिंदू धर्म के नाम पर वोट की भीख नहीं मांगी. न ही कहा कि जो जय भवानी कहेगा, उसे वोट देना है लेकिन फिर भी हमे चुनाव आयोग ने नोटिस हमें भेजा. चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र का अपमान किया. देवी तुलजा भवानी महाराष्ट्र की कुलदेवी है. उनका अपमान हम बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे. हम अपने थीम सॉन्ग में से भवानी और हिंदू धर्म नहीं हटाएंगे. आज चुनाव आयोग ने जय भवानी बोलने पर आपत्ति जताई है. कल जय शिवाजी बोलने पर आपत्ति जताएंगे. यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता कई बार धर्म के नाम पर वोट मांग चुके हैं, लेकिन उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई. चुनाव आयोग पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर कार्रवाई करे. ठाकरे ने साफ कहा कि वे अपने थीम सॉन्ग से भवानी शब्द नहीं हटाएंगे. आयोग को जो कार्रवाई करनी है करे.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल