फॉलो करें

एनआईटी शिलचर में असम रायफल्स द्वारा हथियार व उपकरण प्रदर्शनी, युद्ध का डेमो जवानो ने दिखाया

33 Views
यशवन्त पाण्डेय, शिलकुड़ी 26 दिसम्बर। 39 असम राइफल्स शिलचर के तत्वाबधान में और एनआईटी शिलचर के सहयोग से आयोजित हथियार और उपकरण प्रदर्शनी कार्यक्रम मंगलवार को एनआईटी शिलचर के फुटबॉल मैदान में आयोजित की गई ।  इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में एनआईटी शिलचर के निदेशक प्रोफेसर दिलीप कुमार वैद्य ने फीता काटकर हथियार और उपकरण प्रदर्शनी कार्यक्रम का उद्घाटन किया। प्रदर्शनी के दौरान विशिष्ट अतिथि 3 असम राइफल्स बटालियन एनसीसी शिलचर के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आमोद चंदना ने एनआईटी शिलचर के निदेशक वैद्य को युद्ध से संबंधित विभिन्न प्रकार के हथियार दिखाए और हथियारों की गुणवत्ता के बारे में जानकारी प्रदान किया।  प्रदर्शनी में सूबेदार मेजर दान बहादुर, एनसीसी के एएनओ लेफ्टिनेंट राम कोटेश्वर राव कोंडासानी, एनआईटी शिलचर रजिस्ट्रार प्रोफेसर असीम रॉय, एनआईटी शिलचर के डीन (एसडब्ल्यू) डॉ. बिप्लब दास और अन्य अधिकारी, एनसीसी अधिकारी और कैडेट उपस्थित थे।  इस दिन असम राइफल्स के जवानों ने डेमो के माध्यम से युद्ध के विभिन्न पहलुओं का प्रदर्शन किया। जिसे देखकर उपस्थित सभी ने जवानों का उत्साहबर्धन किया।
प्रदर्शनी के दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए असम राइफल्स बटालियन एनसीसी शिलचर के कमान अधिकारी कर्नल आमोद चंदना ने बताया कि एनआईटी शिलचर के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 21 से 30 दिसंबर तक दस दिवसीय एनसीसी के आवासीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया है, जिसमें 650 एनसीसी कैडेटों ने भाग लिया है। एनसीसी ते कैडेटो को विभिन्न शारीरिक प्रशिक्षण, योगा, हथियार चलाना, ड्रिल, फायरिंग, सैन्य रणनीति समेत सिखाया जा रहा है।  उन्होंने कहा कि प्रदर्शित हथियारों और उपकरणों में एके 47, 5-56 राइफलें, लाइट मशीन गन, 7.62 मीडियम मशीन गन, रॉकेट लॉन्चर, नाइट विजन गॉगल्स और डिवाइस शामिल हैं।
 मुख्य अतिथि एनआईटी सिलचर के निदेशक प्रोफेसर दिलीप कुमार ने वैद्य शस्त्र प्रदर्शनी में भाग लिया और असम राइफल्स और एनसीसी के कार्यों की जोरदार सराहना की।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल