फॉलो करें

एनटीए (NTA)का एक और कारनामा  एनसीइटी (NCET)की परीक्षा स्थगित 

68 Views
गुवाहाटी से विशेष प्रतिनिधि द्वारा, 12 जून: अभी नीट परीक्षा घोटाले पर पूरे देश में हंगामा मचा हुआ है, इसी बीच एनटीए का एक और कारनामा सामने आया है।
आज पूर्वोत्तर के तीन शहरों में पूरे देश के साथ एनटीए द्वारा एनसीइटी की परीक्षा आयोजित की गई थी। गुवाहाटी के असम डाउन टाउन युनिवर्सिटी, बीनापानी एजुकेशन सेंटर वीआइपी रोड आदि परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा कक्ष में परीक्षार्थी पहुंच भी गए। ऑनलाइन मोड में हो रही परीक्षा का प्रश्न पत्र भी उन्होंने हल करना शुरू किया किंतु बीच में ही उन्हें सूचित किया गया कि आज की परीक्षा स्थगित की जा रही है एनडीए द्वारा यह सूचना दी गई है, जल्दी ही नई परीक्षा की तिथि घोषित की जाएगी। परीक्षा देने के लिए पूरी तैयारी करके आए विद्यार्थियों के सर पर आसमान टूट पड़ा, कितने विद्यार्थी रोने लगे, कितने ही गुस्से में आकर हंगामा करने लगे। विद्यार्थियों के अभिभावक जानना चाहते थे कि परीक्षा के दौरान ऐसा अचानक क्यों हुआ किंतु आयोजकों के पास कोई समुचित जवाब नहीं था।
पूरे नॉर्थ ईस्ट के अनेक स्थानों से दूर दराज क्षेत्रों से कितना रुपया पैसा खर्च करके विद्यार्थी परीक्षा देने आए थे, तैयारी किए थे, अचानक परीक्षा स्थगित किए जाने से स्तब्ध रह गए।
परीक्षार्थियों का कहना था कि कुछ लोगों का प्रश्न पत्र ही नहीं खुला, किसी किसी का खुला और उन्होंने सॉल्व भी किया किंतु सबमिट नहीं हुआ। परीक्षा आयोजकों का कहना था कि एनटीए का सर्वर डाउन होने के कारण यह सब समस्या हुई। विद्यार्थियों का प्रश्न था कि जब ऑनलाइन मोड में ही परीक्षा लेना था तो सबको एक ही जगह पर क्यों बुलाया? कम से कम दक्षिण असम, मिजोरम और त्रिपुरा के लिए शिलचर में एक परीक्षा केंद्र दिए होते तो इतनी परेशानी ना होती। कितने ही गरीब परिवारों के छात्र जो हजारों रुपया खर्च करके परीक्षा देने आए थे अब दोबारा आ पाएंगे कि नहीं इसमें भी संदेह है। एक बार फिर यह साबित हुआ की एनटीए विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है और सरकार उसे नियंत्रित कर पाने में असमर्थ सिद्ध हो रही है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल