एनडीए विधायक दल ने चुना डॉ विश्वशर्मा को नेता, सोमवार को लेंगे सीएम पद की शपथ

0
560
एनडीए विधायक दल ने चुना डॉ विश्वशर्मा को नेता, सोमवार को लेंगे सीएम पद की शपथ

गुवाहाटी, 09 मई (हि.स.)। असम विधानसभा चुनाव 2021 में लगातार दूसरी बार भाजपा नेतृत्वाधीन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) जीत हासिल कर सत्तासीन हुआ है। 02 मई को संपन्न हुए मतगणना के आठवें दिन रविवार को भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद एनडीए विधायक दल की बैठक आयोजित की गयी जिसमें सर्वसम्मति से डॉ हिमंत विश्वशर्मा को एनडीए विधायक दल का नेता चुना गया। डॉ विश्वशर्मा सोमवार को गुवाहाटी के पांजाबारी स्थित शंकरदेव कलाक्षेत्र के आडिटोरियम में आयोजित समारोह में असम के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

इस संबंध में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने रविवार को सोशल मीडिया पर एक बयान जारी करते हुए कहा कि हाल ही में घोषित असम विधानसभा चुनाव-2021 के परिणामों में जनता जनार्दन के आदेश से भाजपा गठबंधन की नई सरकार बनाने के लिए भाजपा, असम गण परिषद (अगप) और यूपीपीएल मित्र दलों के विधायक दल की बैठक आयोजित की गयी थी। बैठक में सर्वसम्मति से विधायक दल के नेता के रूप में डॉ हिमंत विश्वशर्मा को चुना गया।

बैठक में असम प्रदेश अध्यक्ष रंजीत कुमार दास, भाजपा के राष्ट्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर, अरुण सिंह के साथ ही बीएल संतोष, अजय जामवाल, पवन शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री (असम)  सर्वानंदा सोनोवाल, राष्ट्रीय महासचिव दिलीप सैकिया, अगप अध्यक्ष अतुल बोरा, यूपीपीएल पार्टी के अध्यक्ष प्रमोद बोडो के साथ ही तीनों पार्टियों के नवनिर्वाचित विधायक भी मौजूद रहे। भाजपा के सूत्रों के अनुसार शपथ ग्रहण में अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ ही अन्य प्रमुख नेतागण मौजूद रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here