फॉलो करें

एशियन गेम्स : हांगझोउ में भारत का ऐतिहासिक प्रदर्शन, पीएम मोदी खिलाडिय़ों से करेंगे मुलाकात

70 Views

नई दिल्ली. चीन के हांगझोऊ में खेले गए एशियन गेम्स 2023 का 8 अक्टूबर को समापन हो चुका है. इस बार एशियन गेम्स में भारत के 655 एथलीटों ने हिस्सा लिया था. एशियन गेम्स में भारतीय खिलाडिय़ों का प्रदर्शन इस बार ऐतिहासिक रहा है. अब सभी खिलाड़ी स्वदेश वापस लौट गए हैं. जब भी भारतीय खिलाड़ी विदेशों में भारत का झंडा लहराकर वापस अपने देश लौटते है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर उनका हौसला और ज्यादा बढ़ाने और उनको भविष्य के लिए शुभकामनाएं देने के लिए उनसे मुलाकात करते हैं.

पीएम मोदी ने टोक्यो ओलंपिक, पैरालंपिक, बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद ऐसा किया था. अब हांगझोउ में भारतीय खिलाडिय़ों के ऐतिहासिक प्रदर्शन के बाद पीएम मोदी उन पदकवीरों से मिलेंगे. इतना ही नहीं पीएम सभी खिलाडिय़ों से मुलाकात करेंगे जो हांगझोउ में हिस्सा लेने गए थे. यह कार्यक्रम सोमवार को राजधानी दिल्ली में होगा.

क्या है पूरा कार्यक्रम?

पीएम मोदी मंगलवार 10 अक्टूबर को दिल्ली के मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में शाम 4:30 बजे एशियाई खेल 2023 में हिस्सा लेने वाले भारतीय खिलाडिय़ों से मुलाकात करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से इस बात की जानकारी एक्स पर साझा की गई है. पीएमओ द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी भारतीय दल में शामिल सभी खिलाड़ी, उनके कोच से मुलाकात करेंगे और उनको शुभकामनाएं देंगे. इस दौरान पीएम मोदी सभी खिलाडिय़ों को संबोधित भी करेंगे. इस कार्यक्रम में भारतीय ओलंपिक संघ के अधिकारी, राष्ट्रीय खेल महासंघों के प्रतिनिधि और खेल मंत्रालय के अधिकारी भी शामिल होंगे.

भारत ने जीते 107 पदक

एशियन गेम्स 2023 में इस बार भारत का बेस्ट प्रदर्शन रहा है. भारत ने कुल 107 पदक अपने नाम किए हैं. जिसमें 28 स्वर्ण, 38 रजत और 41 कांस्य पदक शामिल है. इसके साथ ही भारत एशियन गेम्स 2023 की पदक तालिका में चौथे नंबर पर रहा है. यह पहली बार है जब भारत ने एशियन गेम्स में 70 से ज्यादा पदक अपने नाम किए है. भारत ने आखिरी बार साल 2018 के एशियन खेलों में 70 पदक जीते थे.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल