फॉलो करें

एशियन चैंपियनशिप ट्रॉफी: भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 4-0 से हराया

51 Views

चेन्नई। भारतीय हॉकी टीम ने एशियन चैंपियनशिप ट्रॉफी 2023 के मुकाबले में पाकिस्तान पर फतह हासिल कर ली है. फतह भी भारतीय टीम ने 4-0 से एकतरफा अंदाज में हासिल की. भारतीय टीम ने टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है. वहीं भारत के हाथों करारी शिकस्त झेलने के बाद पाकिस्तान इस टूर्नामेंट से बाहर हो गया है. जापान चौथे स्थान पर रहकर अंतिम 4 में पहुंचा. अब सेमीफाइनल में भारत की टक्कर जापान से होगी. जबकि दूसरा सेमीफाइनल मलेशिया और साउथ कोरिया के बीच खेला जाएगा. एशियन चैंपियनशिप के लीग स्टेज मैच में भारत और पाकिस्तान की टीम आमने- सामने थी. मुकाबला काफी हाईवोल्टेज था.

मैच शुरू होने के 2 मिनट में ही पाकिस्तान की टीम अपना आक्रामक अंदाज दिखाने लगी, मगर भारतीय जोश के आगे पाकिस्तान का आक्रामक अंदाज शांत हो गया. भारत के धुरंधरों ने इसके बाद पूरे मुकाबले में पाकिस्तान को वापसी का मौका नहीं दिया. वापसी तो दूर पाकिस्तानी टीम को डी में भी पहुंचने के ज्यादा मौके नहीं दिए और 4-0 से अंतर से बुरी तरह से हरा दिया.

पहला क्वार्टर खत्म होने में कुछ सेकेंड बचे थे कि हरमनप्रीत सिंह ने पहला गोल दाग दिया. दूसरा गोल भी उनके ही खाते में गया. तीसरे क्वार्टर में जुगराज सिंह और मैच खत्म होने से ठीक 5 मिनट पहले आकाशदीप सिंह ने चौथा दाग दिया. भारत ने 5 में से 3 पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल