एसएससी जीडी-2018 की भर्ती के अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र नही मिलने के मामले में अब कॉनफैडरेसन आफ एक्स पैरामिलिट्री फोर्स वैलफेयर एसोसिएशन सरकार पर हमलावर

0
446

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज/द्वारका/नई दिल्ली- प्रधानमंत्री समेत सभी मंत्रालयों व विभागों को खत लिखने व अधिकारियों से मिलने के बाद भी एसएससी जीडी-2018 की भर्ती के अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र नही मिलने के मामले में अब कॉनफैडरेसन आफ एक्स पैरामिलिट्री फोर्स वैलफेयर एसोसिएशन काफी हमलावर हो गई है। एसोसिएशन के अधिकारियों का कहना है कि सरकार उनकी मांगों की अनदेखी कर रही है जबकि युवाओं के भविष्य का सवाल है फिर भी सरकारी तंत्र मामले में उपेक्षित रवैया अपनाये हुए है जिसे देखते ंहुए एसासिएशन ने 14 फरवरी 2021 को जंतर-मंतर पर अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। एसोसिएशन इस आशय की सूचना का नोटिस प्रधानमंत्री कार्यालय को भी भेज दिया है।

इस संबंध में महासचिव रणबीर सिंह ने प्रैस विज्ञप्ति जारी हुए कहा कि युवाओं की शीघ्र नियुक्ति को लेकर दिनांक बीते 8 अक्टूबर को माननीय प्रधानमंत्री जी को पत्र लिखा गया व दिनांक 29 जुलाई 2020 को माननीय ग्रह राज्य मंत्री श्री नित्यानंद राय जी से मुलाकात हुई थी। 12 नवंबर 2020 नवंबर को राजघाट पर पांच हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों ने राजघाट बापू की समाधि पर शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन कर महामहिम राष्ट्रपति जी, चेयरमैन स्टाफ सलेक्शन कमीशन ओर भर्ती प्रक्रिया के नोडल एजेंसी डीजी सीआरपीएफ को शीघ्र नियुक्ति को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। लेकिन दुःख के साथ कहना पड़ रहा है कि सभी मेडिकल फिट युवाओं की नियुक्ति को लेकर आज तक केंद्रीय सरकार की तरफ से कोई आश्वासन नहीं दिया गया।

कई बार सोशल मीडिया व ट्वीटर के माध्यम से अभियान चलाया गया कि तीन सालों से लम्बी चली भर्ती प्रक्रिया में हर प्रकार की लिखित, फिजिकल व मेडिकल परीक्षाओं की बाधाएं पार चुके अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी नहीं किया गया तो उनमें से तीन चैथाई अभ्यर्थी औवर-एज होने के मुहाने दहलीज पार कर जाएंगे। लेकिन लगता है कि सरकार को इन होने वाले पैरामिलिट्री सरहदी चैकीदारों की कोई परवाह नहीं है। जबकि केंद्रीय अर्धसैनिक बलों में एक लाख ग्यारह हजार सिपाहियों के पद खाली पड़े हैं । भर्ती संबंधित उपरोक्त बयान स्वयं माननीय ग्रह राज्य मंत्री श्री नित्यानंद राय ने संसद में बयान दिया था।

वीएस कदम कोषाध्यक्ष के अनुसार अभी 13 दिसंबर को दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में अखिल भारतीय पैरामिलिट्री चैकीदार सेमिनार आयोजित किया गया था। जिसमें सुरक्षा बलों की ओपीएस,ओआरओपी, सभी 85 हजार मेडिकल फिट एसएससी जीडी उम्मीदवारों को नियुक्त पत्र जारी करने व अन्य भलाई संबंधित मुद्दों को लेकर प्रधानमंत्री जी, ग्रहमंत्री जी कार्यालय को मेमोरेंडम दिया गया लेकिन वही ढाक के तीन पात यानी सरकार की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया। जबकि सरहदों पर तनातनी के चलते व राष्ट् के अंदरूनी हालातों को देखते हुए सुरक्षा बलों में भारी संख्या में सिपाहियों की जरूरत है। आखिरकार कॉनफैडरेसन आफ एक्स पैरामिलिट्री वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा सर्वसम्मति से निर्णय लेना पड़ा कि अगर सरकार ने 31 जनवरी तक सभी मेडिकल फिट युवाओं को नियुक्ति पत्र जारी नहीं किया तो आने वाले 14 फरवरी 2021 को जिस दिन सीआरपीएफ जवान पुलवामा में शहीद हुए थे उनकी शहादत को नमन करते हुए देशभर से हजारों एसएससी जीडी बेरोजगार युवाओं द्वारा कोविड एवं सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए जंतर-मंतर पर शांतिपूर्ण अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here