फॉलो करें

-ऐतिहासिक कदम के लिए पीएम और वित्त मंत्री का जताया आभार

137 Views

गुवाहाटी, 01 फरवरी (हि.स.)। मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने सोमवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन द्वारा संसद में प्रस्तुत केंद्रीय बजट को व्यावहारिक, लोगों के अनुकूल और विकासोन्मुखी बताया है। मुख्यमंत्री ने सड़क के बुनियादी ढांचे में सुधार और राज्य के चाय श्रमिकों के कल्याण के लिए ऐतिहासिक आवंटन के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री को भी धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट प्रस्तावों से देश में स्वास्थ्य और कल्याण, भौतिक और वित्तीय पूंजी, बुनियादी ढांचे के साथ-साथ समावेशी विकास को एक बड़ा जोर देने के अलावा मानव पूंजी और नवाचार को फिर से मजबूती मिलेगी।

केंद्रीय बजट 2021-22 पर संतोष व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 2016 के बाद से, केंद्र और राज्य सरकारों के बीच अभूतपूर्व तालमेल के कारण असम में कनेक्टिविटी के बुनियादी ढांचे में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। उन्होंने बजट आवंटन के लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया। अगले तीन वर्षों में असम में 1300 किलोमीटर से अधिक राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण के लिए चालू बजट में 34,000 करोड़ रुपये के प्रावधान की सराहना की। उन्होंने कहा कि 19,000 करोड़ रुपये के राष्ट्रीय राजमार्गों का काम वर्तमान में असम में प्रगति पर हैं। केंद्र सरकार ने पहले ही राज्य में सड़क संपर्क को बड़ा बढ़ावा दिया है।

मुख्यमंत्री ने असम और पश्चिम बंगाल के चाय श्रमिकों विशेषकर महिलाओं और उनके बच्चों के कल्याण के लिए बजट में प्रस्तावित नई पहल की भी सराहना की। मुख्यमंत्री सोनोवाल ने कहा कि 1000 करोड़ रुपये का आवंटन चाय श्रमिकों के स्वास्थ्य और समुदाय के समग्र विकास पर दीर्घकालिक प्रभाव पड़ेगा।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल