फॉलो करें

ऑनलाइन भैंस खरीदने के चक्कर में शख्स ने गंवाए 1.75 लाख रुपये

45 Views

ऊना. आधुनिक युग में ऑनलाइन शॉपिंग का काफी क्रेज है. हालांकि, ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान ठगी के मामले भी सामने आ रहे हैं. ऑनलाइन शॉपिंग और ऑनलाइन ट्रांजेंक्शन के दौरान बैंक खाता भी साफ हो रहा है. वहीं, ठग भी फर्जी सामान ऑनलाइन बेचने का झांसा देकर लोगों को जमकर ठग रहे हैं. ताजा मामला हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले का है. यहां पर एक शख्स को ऑनलाइन भैंस खरीदना महंगा पड़ गया. ऊना पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

जानकारी के अनुसार, हिमाचल प्रदेश के ऊना के कुटलैहड़ के शख्स ने पुलिस ने शिकायत दी है. पीड़ित शख्स सोशल मीडिया पर भैंस खरीदने का विज्ञापन के झांसे में आ गए. फिर राजस्थान के एक आरोपी ने उन्हें झांसा देकर पौने दो लाख रुपये ठग लिए. पीड़ित मंजीत सिंह ने कहा कि उसने सोशल मीडिया फेसबुक पर देखा कि राजस्थान के एक व्यक्ति ने भैंस बेचने को लेकर पोस्ट डाली थी.  पोस्ट को देखकर उन्होंने भैंस को खरीदने की इच्छा जताई. साथ ही दिए हुए मोबाइल नम्बर पर संपर्क किया.

पीड़ित ने बताया कि आरोपी शख्स ने किराये के तौर 6000 रुपये मांगे, जोकि उन्होंने गूगल पे किर दिए. इसके बाद फिर से आरोपी ने 19,500 रुपये और 21000 रुपये मांगे. पीड़ित भी फिर पैसे दे दिए. इसी तरह मंजीत ने कुल एक लाख 74 हजार 500 रुपये आरोपी को दे दिए लेकिन भैंस की डिलीवरी नहीं हुई. इसके बाद मंजीत को एहसास हुआ कि उसके साथ ठगी हुई है. मंजीत सिंह ने एसपी ऊना के पास शिकायत देते हुए कार्यवाही की मांग उठाई. एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि इस संबध में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और तथ्यों की पड़ताल की जा रही है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल