फॉलो करें

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन: लक्ष्य सेन क्वार्टर फाइनल में; पीवी सिंधू बाहर

27 Views

नई दिल्ली. भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू को ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन के महिला एकल के दूसरे दौर में कोरिया की ऐन से यंग से सीधे गेमों में हार का सामना करना पड़ा। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू ने दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी के खिलाफ संघर्षपूर्ण खेल दिखाया लेकिन उन्हें 42 मिनट में 19-21, 11-21 से पराजय मिली। सिंधू को यंग से लगातार सातवीं बार हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, स्टार शटलर लक्ष्य सेन ने पुरुष एकल में डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन को कड़े मुकाबले में 24-22, 11-21, 21-14 से हराया और क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।

सिंधू ने घुटने की चोट से उबरने के बाद चार महीने बाद वापसी की है जबकि कोरिया की खिलाड़ी ने इस सत्र में मलयेशिया और फ्रांस ओपन के खिताब अपने नाम किए हैं। सिंधू ने 22 साल की खिलाड़ी के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाने की कोशिश की लेकिन यंग ने अपनी रैलियों की गति और स्मैश का शानदार इस्तेमाल कर मैच अपने नाम किया। सिंधू ने पहले गेम में प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी को कड़ी टक्कर दी लेकिन दूसरे गेम में वह लगातार गलती करती रही।

सिंधू शुरुआती गेम में 4-1 से आगे थी। यंग ने इस समय ज्यादा प्रयास किए बिना सिंधू के गलती करने का इंतजार किया। भारतीय खिलाड़ी की गलतियों का फायदा उठाकर उन्होंने 9-6 की बढ़त बनाई। सिंधू इसके बाद शटल को नेट पर खेल गई जिससे यंग की बढ़त 11-8 हो गई। सिंधू ने आक्रामक खेल जारी रखा और उन्हें इसका फायदा भी मिला। वह वापसी कर स्कोर को 16-17 और फिर 19-20 करने में सफल रही। यंग इसके बाद बैकहैंड का शानदार इस्तेमाल कर शटल को सिंधू के सिर के ऊपर से बैकलाइन के अंदर गिरा कर पहला गेम जीत गईं।

यंग ने दूसरे गेम की शुरुआत से दबदबा बनाना शुरू किया। उन्होंने तीन अंक की बढ़त के साथ शानदार शुरुआत की और इसके बाद क्रास कोर्ट स्मैश के साथ स्कोर को 9-4 करने में सफल रही। सिंधू ने इस बीच निराशा में अपना वीडियो रेफरल बर्बाद किया। उनका बैकहैंड और फोरहैंड रिटर्न लगातार नेट से टकरा रहा था। कोरियाई खिलाड़ी ने नौ मैच प्वाइंट हासिल किए और एक शानदार रिटर्न के साथ मैच अपने नाम कर लिया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल