फॉलो करें

ऑस्ट्रेलिया में युद्धाभ्यास के दौरान US मिलिट्री हेलिकॉप्टर क्रैश, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

161 Views

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में युद्धाभ्यास के दौरान अमेरिकी मिलिट्री का वी-22 ऑस्प्रे हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। इसमें 20 सैनिक सवार बताए गए हैं। इन्हें बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। ऑस्ट्रेलिया की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 4 सैनिकों को बचाया गया है। इनमें एक की हालत गंभीर है। यह घटना डार्विन के उत्तर में तिवी द्वीप समूह पर घटी. ऑस्ट्रेलियाई रक्षा प्रवक्ता के हवाले से कहा गया कि यह दुर्घटना एक्सरसाइज प्रीडेटर्स रन-2023 के दौरान हुई. अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, फिलीपींस, तिमोर-लेस्ते और इंडोनेशिया के 2,500 से अधिक सैनिक तिवी द्वीप समूह पर इस अभ्यास में सक्रिय रूप से हिस्सा ले रहे हैं.

इस हादसे के बारे में शुरुआती रिपोर्टों में कहा गया कि इमरजेंसी सेवाओं को आज सुबह स्थानीय समय के मुताबिक 9.43 बजे हेलिकॉप्टर क्रैश के बारे में जानकारी दी गई. दौरान सबसे ज्यादा ध्यान हादसे के शिकार लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर रहता है. ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्ट कंपनी ने किसी के हताहत होने की सूचना नहीं दी, हालांकि स्काई न्यूज ने सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि कुछ सैनिक अभी भी लापता हैं. एबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, दुर्घटनास्थल से कई नौसैनिकों को बचाया गया.

ऑस्ट्रेलियन डिफेंस फोर्स यानी ADF ने बताया कि इस पल हम सिर्फ सैनिकों को बचाने पर ध्यान दे रहे हैं। डारविन एयरपोर्ट से रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए केयर फ्लाइट जेट रवाना हो चुके हैं। वहीं, रोयल डार्विन हॉस्पिटल में सैनिकों के इलाज की तैयारियां की जा रही हैं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल