फॉलो करें

ऑस्ट्रेलिया VS पाकिस्तान हाइलाइट्स, पहला टेस्ट दिन 1: वार्नर ने जड़ा शानदार शतक

24 Views

AUSTRALIA VS PAKISTAN

 

Day 1(AUS – 346/5)

स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 14 दिसंबर, गुरुवार को पर्थ में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच पहले टेस्ट के पहले दिन शतक के साथ अपनी विदाई टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत करते हुए शोर को शांत किया और अपने बल्ले को बोलने दिया। वार्नर ने अपना पहला टेस्ट खेला। कैलेंडर वर्ष का और कुल मिलाकर उनका 26वां शतक, क्योंकि वह टेस्ट शतकों की सर्वकालिक सूची में महान सर गैरी सोबर्स के बराबर पहुंच गए।

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के शुरुआती टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने गुरुवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत में क्रिकेट विश्व कप में अपनी हालिया जीत और इस साल की शुरुआत में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में अपनी सफलता के बाद, ऑस्ट्रेलिया अपनी जीत की गति को जारी रखने का लक्ष्य बना रहा है। पिछले टेस्ट मैच की तुलना में ऑस्ट्रेलिया की अंतिम एकादश में एकमात्र बदलाव अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लियोन को शामिल किया गया है, जो इंग्लैंड में एशेज श्रृंखला के दौरान लगी चोट से उबरने के बाद वापसी कर रहे हैं। लियोन की नजर 500 करियर टेस्ट विकेटों को पार करने की उपलब्धि पर है।

इस बीच, पाकिस्तान ने आमेर जमाल और खुर्रम शहजाद को टेस्ट डेब्यू का मौका देते हुए अनुभवहीन गेंदबाजी आक्रमण को चुना है। उनसे अग्रिम पंक्ति के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का समर्थन करने की उम्मीद है। पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण के लिए शान मसूद की रणनीति में चार सीमर और एक स्पिनर शामिल हैं, जो पर्थ स्टेडियम की परिस्थितियों के लिए तैयार किया गया एक लाइनअप है, जहां पिच महत्वपूर्ण उछाल और कैरी प्रदान करती है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के नियमों के तहत गाजा फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता का संदेश देने वाले जूते पहनने पर रोक लगाने के बाद काली पट्टी बांधे ख्वाजा लंच के बाद सबसे पहले गिरे, अफरीदी (1-75) की गेंद पर सरफराज अहमद ने उन्हें कैच आउट कर दिया। इसके तुरंत बाद मार्नस लाबुशेन (16) को मध्यम गति के गेंदबाज फहीम अशरफ (1-65) ने पगबाधा आउट कर दिया, जिससे वार्नर को अपने आक्रामक दृष्टिकोण को वापस डायल करना पड़ा, जिसे फाइन लेग पर छह रन के लिए एक अपमानजनक लैप शॉट द्वारा उजागर किया गया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल