फॉलो करें

कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसाः ट्रैक की मरम्मत के बाद अप एवं डाउन लाइन शुरू

29 Views

गुवाहाटी, 18 जून पूर्वोत्तर सीमा रेलवे (पूसीरे) के कटिहार डिवीजन के रंगापानी और चत्तरहाट स्टेशनों के बीच ट्रेन हादसे वाले ट्रैक की मरम्मत के लिए पूसीरे के अभियंता एवं कर्मचारी 24 घंटे काम कर रहे हैं। पूसीरे के सीपीआरओ सब्यसाची डे ने बताया है कि आज सुबह 07:30 बजे डाउन लाइन को बहाल कर दिया गया। ट्रेनों का परिचालन धीरे-धीरे एक लाइन से शुरू हो गया है। अप लाइन को बीती रात में ही खोल दिया गया था।

उल्लेखनीय है कि सोमवार सुबह अगरतला-सियालदह कंचनजंगा एक्सप्रेस (43174 डाउन) को पूसीरे के कटिहार डिवीजन के रंगापानी और चत्तरहाट स्टेशनों के बीच कंटेनर लदी एक मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी थी। इस हादसे में सात यात्री, दो रेल कर्मी समेत 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि, 41 यात्री घायल हो गए। इनमें नौ की हालत गंभीर थी।

सीपीआरओ ने बताया है कि अप लाइन (न्यू जलपाईगुड़ी की ओर जाने वाली ट्रेनें) को बीती रात 17.40 बजे तक बहाल कर दिया गया था। डाउन लाइन आज सुबह 07:30 बजे बहाल हो गई है। ट्रैक की मरम्मत के बाद इस सेक्शन में पहली मालगाड़ी चलाई गई। सारे परीक्षण पूरे होने के बाद यहां से यात्री ट्रेनों की सेवा को बहाल करने की कोशिश की जा रही है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल