फॉलो करें

कछार की जनता को जागरूक करने के लिए, पोल एक्स्प्रेस का डीसी ने किया शुभारंभ

232 Views

मतदाताओं को वोट डालने के लिए आकर्षित करने के लिए जिला प्रशासन विभिन्न कदम उठा रहा है। इसके तहत शुक्रवार को एक मॉक पोलिंग सेंटर शुरू किया गया है, जिसका नाम ‘पोल एक्सप्रेस’ है। जिला मजिस्ट्रेट कीर्ति जल्ली, डीआईजी दक्षिणी असम रेंज देवज्योति मुखर्जी और पुलिस अधीक्षक बीएल मीना ने जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय परिसर में समारोह का उद्घाटन किया। पोल एक्सप्रेस मुख्य रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में सीमावर्ती क्षेत्रों की यात्रा करेगी। मतदान प्रक्रिया के प्रदर्शन को कार के माध्यम से आम जनता को दिखाया जाएगा। कछार जिले में एसवीईईपी पहल के तहत नए मतदाताओं को वोट डालने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। विशेष रूप से, लक्ष्य इस वर्ष महिला मतदाताओं को जागरूक करना है।

उद्घाटन समारोह में भाग लेते हुए, जिला मजिस्ट्रेट कीर्ति जल्ली ने कहा, “मैं खुद एक महिला हूं और हमारे चुनाव अधिकारी भी एक महिला हैं। हम इस साल नए महिला मतदाताओं को विशेष रूप से जागरूक करना चाहते हैं।” मतदान प्रक्रिया में भाग लेने के लिए, हम उन्हें मतदान प्रक्रिया में भाग लेने का तरीका भी दिखाएंगे। हम विभिन्न उपायों के माध्यम से युवा मतदाताओं को जागरूक कर रहे हैं। ”

डीआईजी देवज्योति मुखर्जी ने कहा, “चुनाव के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए पुलिस और प्रशासन सभी आवश्यक कदम उठा रहे हैं। हालांकि, चुनाव प्रक्रिया को पूरा करने के अलावा, मतदाताओं को अपने संवैधानिक अधिकारों का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। हम प्रत्येक मतदाता से अपने अधिकारों का प्रयोग करने की अपील करते हैं। “”

पुलिस अधीक्षक बीएल मीना ने निर्वाचन विभाग के कार्यों की प्रशंसा की और जिले के प्रत्येक मतदाता से अपना वोट देने का आग्रह किया।

पूरी प्रक्रिया की देखरेख आईएएस बिवरे अग्रवाल कर रहे हैं, जिनकी सहायता अधिकारी बीकेश छेत्री, रणबिजय दास और अन्य कर रहे हैं। इस कार्य में शामिल विभिन्न सामाजिक संगठनों को प्रशासन के साथ मिलकर मतदाताओं को जागरूक किया जायेगा.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल