फॉलो करें

किसानों का उत्पादन होगा दोगुना, विधानसभा उपाध्यक्ष अमीनुल हक लस्कर ने सोनाई क्षेत्र में 150 गहरे ट्यूबवेलों की स्थापना का उद्घाटन किया

173 Views

शिलचर, 26 जनवरी विधानसभा के डेपुटी स्पीकर अमीनुल हक लस्कर ने बुधवार को सोनाई विधानसभा के रामनगर में सिंचाई विभाग के तहत एक गहरे ट्यूबवेल की स्थापना का उद्घाटन किया। इस अवसर पर बोलते हुए, डेपुटी स्पीकर अमीनुल हक लश्कर ने कहा कि सोनाई में 150 सिंचाई परियोजनाएं शुरू की गई हैं। इनमें से 112 बिजली पर और 36 सौर पर चलेंगे। एक गहरे ट्यूबवेल की स्थापना के लिए लगभग 5 लाख रुपये रखे गए हैं। अगले विधानसभा चुनाव से पहले अंतिम काम पूरा करना है।

अमीनुल हक लश्कर ने कहा, सोनाई कृषि का समुच्चय है। इसलिए, इस क्षेत्र में गहरे नलकूप स्थापित करने के बाद, किसानों को पर्याप्त मात्रा में पानी मिलेगा। एक बड़ा ट्यूबवेल धान के खेतों की 30 बीघा सिंचाई कर सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 में किसानों के उत्पादन को दोगुना करने पर जोर दिया है। इस संदर्भ में, राज्य के किसानों को लाभ पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनवाल ने यह परियोजना शुरू की है। इस अवसर पर सिंचाई काछार प्रभाग के कार्यकारी वास्तुकार एसआर नाथ माझरभुइयां, अधीक्षक सुमित दास और अन्य उपस्थित थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल