फॉलो करें

केजरीवाल ने दी 10 गारंटी, बिजली, पानी रोजगार पर फोकस

58 Views

नई दिल्ली, 12 मई. आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव जीतने पर 10 गारंटी पूरा करने का वादा किया। मुख्यमंत्री ने बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार देने की बात कही। साथ ही जीएसटी और अग्निवीर से मुक्ति दिलाने का भी वादा किया।

केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ रविवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकार वार्ता की और 10 गारंटियों का जिक्र किया। पूरे देश में 24 घंटे सातों दिन बिजली जिसमें ग़रीबों को मुफ़्त बिजली दी जाएगी। देश के हर गांव-मोहल्ले में विश्वस्तरीय सरकारी स्कूल बनाकर सभी बच्चों के लिए मुफ़्त शिक्षा का इंतज़ाम किया जाएगा। देश के हर ज़िले में विश्वस्तरीय अस्पताल और गांव-मोहल्ले में मोहल्ला क्लीनिक बना कर मुफ़्त इलाज दिया जाएगा।

केजरीवाल ने कहा कि चीन द्वारा क़ब्ज़ा की भारत की ज़मीन छुड़वाने के लिए सेना को पूरी स्वतंत्रता दी जाएगी। अग्निवीर योजना बंद करके सभी अग्निवीरों को पक्का किया जाएगा। स्वामीनाथन आयोग के मुताबिक़ ही सभी फसलों पर एमएसपी निर्धारित कर किसानों को फसलों का पूरा दाम दिया जाएगा। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देंगे। बेरोज़गारी ख़त्म करने के लिए अगले एक साल में दो करोड़ रोज़गार देंगे। भ्रष्टाचार को ख़त्म करेंगे। जीएसटी का आतंक ख़त्म किया जाएगा और इसे पीएमएलए से बाहर किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि दिल्ली और पंजाब में उनकी पार्टी ने मुफ्त पानी-बिजली और बेहतर स्वास्थ्य-शिक्षा का वादा किया था जिसे उन्होंने पूरा किया है।

इससे पहले, पार्टी मुख्यालय में केजरीवाल ने अपने विधायकों से मुलाकात की। जेल से बाहर आने पर यह पार्टी विधायकों के साथ उनकी पहली मुलाकात थी। नोएडा में एक पेट्रोल पंप पर हुए झगड़े के मामले में बेटे के साथ नामजद हुए अमानुतुल्ला खान के अलावा सभी विधायक इसमें शामिल हुए।

विधायकों से बातचीत में केजरीवाल ने कहा कि देश को अच्छा भविष्य आम आदमी पार्टी ही दे सकती है। उन्हें जेल भेजने के पीछे इनका मक़सद आप को तोड़ना और हमारी सरकार को गिराना था। इस दौरान आप के कई विधायकों और नेताओं से भाजपा ने संपर्क भी किया, लेकिन विधायक नहीं टूटे।

उन्होंने कहा कि जेल में रहकर उन्हें इसी बात की चिंता रहती थी कि जनता को दवाएं मिलना तो बंद नहीं हो गईं। कहीं मुफ्त बिजली-पानी तो बंद नहीं हो गया, लेकिन आप सभी ने बहुत अच्छा काम किया और किसी भी साज़िश को सफल नहीं होने दिया। भाजपा उन्हें गिरफ़्तार करके पार्टी तोड़ना और सरकार गिराना चाहती थी लेकिन हुआ इसके विपरीत। उनकी गिरफ़्तारी के बाद पार्टी और भी ज़्यादा मज़बूत हो गई।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल