फॉलो करें

केदारनाथ धाम यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर बुकिंग सेवा जल्द होगी शुरु, इन तारीखों के लिए खुलेंगे स्लॉट

17 Views

देहरादून. केदारनाथ धाम के दर्शन के लिए हेली सेवा का इंतजार कर रहे भक्तों के लिए बहुत बड़ा अपडेट सामने आया है।केदारनाथ हेलीसेवा के लिए मानसून सीजन की बुकिंग जल्द ही शुरू होने जा रही है। नागरिक उड्डयन विभाग ने पहले 10 मई से 20 जून और 15 सितंबर से 30 अक्तूबर तक के लिए हेली बुकिंग प्रारंभ की थी, जो शुरुआती हफ्ते में ही शत प्रतिशत बुक हो चुकी हैं.

विभाग ने तब मानसून काल 21 जून से 14 सितंबर के लिए बुकिंग की तिथियां घोषित नहीं की थी, दरअसल इस दौरान एक तो बारिश होने से यात्री घट जाते हैं, वहीं हेली कंपनियां भी अमरनाथ यात्रा में व्यस्त हो जाती हैं। अब विभाग इस समय के लिए भी आईआरसीटीसी के जरिए बुकिंग प्रारंभ करने जा रहा है।

यूकाडा के सीईओ सी रविशंकर ने बताया कि आईआरसीटीसी को बुकिंग प्रारंभ करने के निर्देश दिए गए हैं। इस सप्ताह से वेबसाइट पर ही बुकिंग प्रारंभ करने की तिथि और समय जारी कर दिया जाएगा। इसी क्रम में बुकिंग प्रारंभ की जाएगी। हेलीकॉप्टर से केदारनाथ जाने वाले तीर्थ यात्री https://www.heliyatra.irctc.co.in/ पर टिकट बुक कर सकते हैं।

केदारनाथ हेली सेवा के लिए स्लॉट बुक शुरू होने वाले हैं। इस बार जब हेलीकॉप्टर से दर्शन करने के लिए बुकिंग शुरू होगी तो 21 जून से 14 सितंबर के बीच के लिए स्लॉट खुलेंगे। माना जा रहा है कि इस बार भी बुकिंग शुरू होते ही सारे स्लॉट फुल हो जाएंगे। आपको बता दें कि इससे पहले जब भी हेली सेवा के लिए बुकिंग शुरू हुई थी तब चंद ही मिनटों में सारे स्लॉट फुल हो गए थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल