कोरोनाः असम में एक सप्ताह के लिए नयी एसओपी जारी

0
147
बराक वैली में पिछले 24 घंटे में 113 कोरोना पॉजिटिव

गुवाहाटी, 25 जून (हि.स.)। असम के स्वास्थ्य मंत्री केशब महंत ने शुक्रवार की शाम को जनता भवन (असम सचिवालय) में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान राज्य में अगले एक सप्ताह के लिए नयी एसओपी जारी की है।

स्वास्थ्य मंत्री महंत ने मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा के साथ हुई एक बैठक के बाद मीडिया के सामने नयी एसओपी की जानकारी साझा की। उन्होंने बताया कि राज्य में हॉट स्पाट की संख्या कम होकर अब 247 है। साथ ही राज्य में 4581 इलाके स्वास्थ विभाग की कड़ी निगरानी में रहेंगे।

उन्होंने बताया कि राज्य के चार जिल संपूर्ण रूप से कंटोनमेंट जोन के रूप में चिह्नित किए गए हैं। इन जिलों में गल्ले की दुकान समेत अन्य जरूरी सामग्री की दुकानें पांच बजे तक खुली रहेंगी। साथ ही, गल्ला माल की दुकानें आम लोगों की सुविधार्थ साग-सब्जी भी बेच सकते हैं।

इसके अलावा कामरूप (मेट्रो) जिला में तीन बजे तक दुकानें खुली रह सकती हैं। चार बजे के बाद से सभी दुकानों को बंद करना होगा। शेष जिलों में पूर्व में जारी एसओपी लागू रहेगी।

आगामी सोमवार से रविवार तक यानी सात दिनों के लिए नई एसओपी लागू रहेगी। बिश्वनाथ, गोलाघाट, मोरीगांव, गोलाघाट समेत चार डिविजन में संपूर्ण कंटोनमेंट जोन घोषित किया गया है। वहीं, अंतर जिला परिवहन पूरी तरह से बंद रहेंगे।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि टीकाकरण अभियान जारी है। प्रतिदिन केंद्र सरकार की ओर से राज्य को डेढ़ लाख से अधिक टीका मिल रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here