फॉलो करें

कोरोना को लेकर बड़ी बैठक, सभी राज्यों को अलर्ट जारी

35 Views

नई दिल्ली. देश में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया के नेतृत्व में हाई लेवल की मीटिंग की गई. इस मीटिंग में सभी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के साथ-साथ राज्य के सचिव भी मौजूद रहे. इस दौरान सभी राज्यों को अलर्ट रहने को कहा गया है. समीक्षा बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा, ‘हमें सतर्क रहने की जरूरत है, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है.

बैठक में उन्होंने सभी राज्यों को निर्देश दिया कि हर 3 महीने में एक बार सभी अस्पताल मॉक ड्रिल करें. साथ ही उन्होंने केंद्र द्वारा राज्यों को पूरी सहायता करने का आश्वासन दिया. बैठक में असम, अरुणाचल, दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल, पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, झारखंड, ओडिशा, गोवा, पुडुचेरी, तेलंगाना, कर्नाटक, मणिपुर, केरल सहित अन्य राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री शामिल हुए.

समीक्षा बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ‘अब एक-दूसरे के साथ मिलकर काम करते हुए, “संपूर्ण सरकार” विजन के साथ काम करने का समय आ गया है. हमें सतर्क रहने की जरूरत है, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है. अस्पताल की तैयारियों की मॉक ड्रिल, निगरानी बढ़ाने और लोगों के साथ प्रभावी संचार के साथ तैयार रहना महत्वपूर्ण है.’ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने भी सभी राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों से सर्दियों के मौसम के दौरान ठंड की स्थिति और आने वाले त्योहारी सीजन को देखते हुए निवारक उपाय सुनिश्चित करने का आग्रह किया.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल