फॉलो करें

कोलकाता में मंत्री और विधायक के घर पर CBI की छापामारी, मेयर फिरहाद हाकिम से कई घंटे तक पूछताछ

85 Views

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में नागरिक निकायों में हुई भर्तियों में कथित अनियमितताओं की जांच सीबीआई ने शुरू कर दी है. रविवार को सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के ताकतवर मंत्री फिरहाद हाकिम, विधायक मदन मित्रा के घर व ठिकानों पर रेड किया. कई घंटों तक तलाशी ली और पूछताछ किया. फिरहाद हाकिम, तृणमूल कांग्रेस के सीनियर लीडर हैं. वह शहरी विकास एवं नगर पालिका मामलों के मंत्री होने के साथ कोलकाता के मेयर भी हैं.

केंद्रीय जांच एजेंसियों का आरोप है कि 2014 से 2018 के बीच राज्य के विभिन्न नागरिक निकायों द्वारा कैश के बदले में लगभग 1,500 लोगों को अवैध रूप से भर्ती किया गया था.
पश्चिम बंगाल के मंत्री फिरहाद हाकिम और विधायक मदन मित्रा के घरों पर सीबीआई ने रेड करने के लिए पहले से काफी तैयारियां कर रखी थी. सीबीआई ने सुरक्षा के लिए स्थानीय पुलिस की बजाय केंद्रीय बलों की एक टुकड़ी के साथ रेड किया. हाकिम के दक्षिण कोलकाता के चेतला इलाका में उनके आवास की तलाशी ली गई. काफी देर तक सीबीआई के दो अधिकारियों ने उनसे पूछताछ भी की है.

छापा की खबर लगते ही टीएमसी कार्यकर्ता पहुंचे

मंत्री फिरहाद हाकिम के घर पर सीबीआई रेड की सूचना जंगल में आग की तरह फैली. इसके बाद काफी संख्या में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता जुटना शुरू हो गए. भारी भीड़ और हंगामा को देखते हुए अतिरिक्त फोर्स भी बुलानी पड़ी. घर के बाहर कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन भी किया. हाकिम के घर से करीब तीन किलोमीटर दूर भबनीपुर क्षेत्र में पूर्व मंत्री व विधायक मदन मित्रा के घर पर भी सीबीआई ने रेड किया. मदन मित्रा, उत्तर 24 परगना जिले के कमरहाटी से विधायक हैं. इसके पहले गुरुवार को ईडी ने भर्ती मामले में खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री रथिन घोष के आवास सहित कई ठिकानों पर रेड किया था.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल