कोविड रोगियों के साथ रूपम

शिलचर सिविल अस्पताल में प्रभावित रोगियों के लिए रूपम के सदस्यों ने आज फिर से अस्पताल के अधीक्षक को पौष्टिक खाद्य पदार्थ सौंपे

0
254
शिलचर सिविल अस्पताल में प्रभावित रोगियों के लिए रूपम के सदस्यों ने आज फिर से अस्पताल के अधीक्षक को पौष्टिक खाद्य पदार्थ सौंपे।
इनमें दूध, अंडे, सोयाबीन, मिनरल वाटर आदि शामिल थे। इससे पहले भी, जब हमने सुना था कि सरकार रोगियों को किसी भी भोजन का मदद नहीं कर रही है, फिर हमने मरीजों के लिए पौष्टिक भोजन खरीदने के लिए संस्था की ओर से अस्पताल के अधीक्षक को 5,000 रुपये दिए और वर्तमान में, सिविल अस्पताल में 18 कोविद रोगी हैं। हमने खबर में देखा है कि सरकार ने घोषणा की है कि प्रत्येक कोविद रोगी को भोजन के लिए प्रति दिन तीन सौ रुपये दिए जाएंगे। लेकिन यह आज तक नहीं दिया गया है ।आज हमने अस्पताल के अधीक्षक से बात की और जाना कि नई सरकार बनने के बाद कार्रवाई की जा सकती है। वर्तमान में वह खाने के लिए , हर एक मरीज के लिए 65 रुपये प्रति दिन कर के खाना प्रदान हो रहा है। रोज दाल, चावल और आलू भाजी के साथ खाना दिया जा रहा हैं। हम सभी समझ सकते हैं कि इस पैसे से तीन बार भोजन करना संभव नहीं है, लेकिन हम उस व्यक्ति को सलाम करते हैं जो इस भोजन को प्रदान कर रहा है।
संक्रमित रोगियों को इस समय पौष्टिक भोजन की सख्त जरूरत होती है, ताकि आप सभी यह समझ सकें कि इस भोजन को खाने से मरीज कैसे जल्दी ठीक हो सकते हैं। इसलिए, हम सरकार और जिला प्रशासन से इस संबंध में जल्द से जल्द उचित कार्रवाई करने की मांग करते हैं, असम ग्रामीण बैंक के कर्मचारियों ने भी इस संबंध में मदद का हाथ बढ़ाया है। हम सभी संगठनों, गैर सरकारी संगठनों, शिलचर शहर के सभी नागरिकों से इस मामले में सहयता की अपील कर रहे हैं। साथ ही, मैं सभी से अनुरोध कर रहा हूं कि इस कठिन समय में मरीजों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया जाए।
रूपम सामाजिक-सांस्कृतिक और खेल संगठन शिलचर के महासचिव निखिल पाल ने एक विज्ञप्ति में यह जानकारी प्रदान की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here