फॉलो करें

खेरनी में चौहान(नोनिया)संघ,पश्चिम कार्बी आंग्लंग की बैठक आयोजित

125 Views
संतोष यादव  खेरनी, १४अगस्त :  खेरनी में   चौहान (नोनिया) संघ,पश्चिम कार्बी आंग्लंग की बैठक आयोजित हुई। पश्चिम कार्बी आंगलंग जिले के विशेषकर चौहान (नोनिया) जाति के लोगों की विभिन्न समस्याओं के समाधान और विकास के मुख्य उद्देश्य को ध्यान में रखत् हुए  सन् २०१५ में स्थापित चौहान (नोनिया) संघ,पश्चिम कार्बी आंगलंग की विगत कल शनिवार को जिले के खेरनी चारआली में एक आवश्यक बैठक की गई। खेरनी में हुआ सभा का संचालन भाजूराम चौहान व‌ धर्मेंद्र चौहान  के नेतृत्व में हुई। उक्त बैठक की अध्यक्षता केन्द्रीय समिति के  अध्यक्ष शिवनारायन चौहान ने की जबकि सभा उद्देश्य व्याख्या सचिव रामेश्वर चौहान द्वारा की गई। सभा में समिति के केन्द्रीय व आंचलिक समिति के अन्य पदाधिकारियों में डाॅ.राजेश कुमार चौहान, पंकज चौहान, उमाशंकर चौहान, बड़ेलाल चौहान, पुरन चौहान, अरबिंद चौहान सहित अन्य कई सदस्य व लोग उपस्थित रहे। सभा के दौरान संघ की वर्तमान सांगठनिक स्थिति और जाति प्रमाण पत्र की समस्या पर विस्तृच चर्चा होने के साथ ही अन्य कई महत्वपूर्ण विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई। इसकी जानकारी एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर चौहान(नोनिया)संघ,पश्चिम कार्बी आंगलंग के केन्द्रीय समिति के सचिव रामेश्वर चौहान ने दी। उन्होंने बताया कि उक्त बैठक के दौरान संघ की सांगठनिक स्थिति को और मजबुत करने हेतु केन्द्रीय समिति के लोग संघ के चारों आंचलिक समिति क्रमश: जेंखा, माईलु, खेरनी और लामछाखांग आंचलिक समिति के पदाधिकारियों व क्षेत्र के सजातिय लोगों से मुलाकात कर समिति से सक्रिय रूप से जोड़ने का प्रयास करेंगे। वही संघ को मजबुत करने हेतु सभा के दौरान सर्वसम्मति से केन्द्रीय समिति सदस्य के रूप में धर्मराज चौहान, कपिलदेव चौहान, महल चौहान और जियालाल चौहान को संम्मिलित किया गया।
 उक्त बैठक दौरान यह भी निर्णय लिया गया है कि कार्बी आंगलंग हिन्दी भाषी छात्र संस्था एवं हिन्दी भाषी संस्था के अगुवाई में किया जा रहा जाति प्रमाण पत्र समस्या का समाधान का प्रयास, कार्य की प्रगति स्थिति क्या है कि तत्काल जानकारी ले संघ के अध्यक्ष अगली बैठक में लोगों को अवगत कराए। वही यह भी निर्णय लिया गया कि संजातीय भलाई के लिए संघ कुछ दिनों तक जाति प्रमाण पत्र के मुद्दे पर हिन्दी भाषी संस्था व हिन्दी भाषी छात्र संस्था के दिए सलाहों का पालन करते रहेगा,अगर उक्त संस्था विश्वसनीय भरोसा दिलाता है तो।
 उक्त बैठक दौरान सर्वसम्मति से यह भी फैसला लिया गया कि अगामी २५,२६ और २७ अगस्त २०२३ को कार्बी आंगलंग हिन्दीभाषी संस्था और कार्बीआंगलंग हिन्दीभाषी छात्र संस्था का जिले के बकुलिया में होनेवाले संयुक्त अधिवेशन के अलावा होजाई जिले के बिहुतली में अगामी माह ३ सितंबर को रचनात्मक संयुक्त नोनिया संघ(आरएनएसएस) के चौथे राष्ट्रीय अधिवेशन को सफल बनाने हेतु चौहान(नोनिया)संघ अपने समिति के तरफ से पूर्ण सहयोगिता जताते हुए और सभी लोगों को सहयोग करने की अपील की है का उल्लेख उक्त विज्ञप्ति में किया गया है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल