फॉलो करें

गर्मी से राहत: दिल्ली-एनसीआर में अगले तीन दिन मौसम रहेगा ठंडा, आईएमडी का इन राज्यों में बारिश पर अपडेट

29 Views

नई दिल्ली. तपती गर्मी के बीच मौसम के मिजाज में अचानक आए बदलाव से लोगों को थोड़ी राहत मिली है. शुक्रवार की रात दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आई धूल भरी आंधी और बारिश ने मौसम का पूरी तरह से रुख बदल दिया. इसकी वजह से कई जगह पेड़ टूटकर गिर गए जिससे यातायात बाधित हुआ. न केवल दिल्ली-एनसीआर में बल्कि उत्तर भारत के कई राज्यों में भी पिछले कुछ दिनों में हुई बारिश से मौसम सुहावना हो गया है.

अगले 3 दिन ऐसा रहेगा मौसम

वहीं, पश्चिमी विक्षोभ के कारण भारत के कई राज्यों को अगले कुछ दिनों में भीषण गर्मी से राहत मिलने की संभावना है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और राजस्थान जैसे राज्यों में अगले तीन दिनों में हल्की से मध्यम बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है.

इन राज्यों में गरजेंगे बादल

आईएमडी ने कहा कि भारत के आसपास के कई क्षेत्रों में आंधी के कारण गर्मी कम हो गई है और अगले तीन दिनों के दौरान गर्मी बढऩे की कोई संभावना नहीं है. वहीं, 14 मई तक राजस्थान में भी बारिश और आंधी जारी रहेगी. कल यानी 13 मई मतदान वाले दिन भी मौसम सुहावना बना रहेगा, जिसको देखते हुए पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ के अलग-अलग स्थानों में तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि होगी. वहीं, मध्य महाराष्ट्र और पश्चिमी मध्य प्रदेश में भी मौसम ऐसा ही बना रहेगा.

दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम?

राजधानी दिल्ली में रात भर धूल भरी आंधी और बारिश के बाद शनिवार को मौसम सुहावना हो गया. 12 मई (रविवार) को आमतौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश और गरज के साथ 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने का अनुमान लगाया है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान 38 और 25 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है.

हिमाचल के इन 5 जिलों में होगी बारिश

हिमाचल प्रदेश में शिमला के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने कल (13 मई) तक पांच जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का यलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा कांगड़ा, हमीरपुर, शिमला, मंडी और कुल्लू के लिए अलर्ट जारी किया गया है. राज्य में तापमान सामान्य से नीचे जाने की भी संभावना है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल