फॉलो करें

गुजरात: राम मंदिर के उपलक्ष्य में यात्रा निकाल रहे लोगों पर पथराव, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

35 Views

मेहसाणा. अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर के उद्घाटन को लेकर जहां देश में हर्षोल्लास का माहौल है तो वहीं कुछ असामाजिक तत्व माहौल खराब कर रहे हैं. ऐसा ही कुछ गुजरात के मेहसाणा जिले में देखने को मिला, जहां राम मंदिर के उपलक्ष्य में निकल रही यात्रा पर पथराव किया गया है. यह पथराव उस समय किया गया, जब यात्रा खेरालू के बेलिम इलाके से निकल रही थी.

मस्जिद के पास किया गया पथराव

बताया जाता है कि राम मंदिर यात्रा पर बेलिम इलाके में बनी मस्जिद के पास पथराव किया गया है. बवाल होने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आंसू गैस के गोले दागे. फिलहाल इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

वीडियो में क्या है?

वीडियो में देखा जा सकता है कि दो महिलाएं अपने छत से राम मंदिर यात्रा पर पथराव कर रही हैं. वे बड़े-बड़े पत्थर यात्रा में शामिल लोगों को मारते हुए नजर आ रहे हैं. कुछ देर बाद कुछ लड़के भी आ जाते हैं, जो छत से यात्रा पर पत्थर फेंक रहे हैं. वीडियो में छत पर 5 से अधिक लड़के दिखाई देते हैं, जो लगातार पत्थर फेंक रहे हैं. यही नहीं, वे लोगों को कुछ बोलते भी नजर आ रहे हैं.

तेलंगाना में तीन लोगों पर एफआईआर दर्ज

इससे पहले, डॉक्यूमेंट्री/मूवी राम के नाम की एक रेस्टोरेंट में स्क्रीनिंग पर तेलंगाना के रचकोंडा जिले में तीन लोगों पर एफआईआर दर्ज कराई गई थी. तीनों पर साम्प्रदायिक माहौल बिगाडऩे का आरोप लगाया गया था.

बालस्वरूप में गर्भगृह में विराजमान होंगे रामलला

बता दें कि राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को होगा. इसी दिन रामलला गर्भगृह में विराजमान होंगे. रामलला 5 वर्ष के बालक के रूप में कमल के फूल पर विराजमान होंगे. इस मूर्ति को अरुण योगीराज ने तैयार किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मुख्य अतिथि होंगे.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल